उत्तराखंड

आप में शामिल हुए भाजपा के पूर्व दर्जाधारी और सामाजिक कार्यकर्ता रविंद्र जुगरान..

आप में शामिल हुए भाजपा के पूर्व दर्जाधारी और सामाजिक कार्यकर्ता रविंद्र जुगरान..

उत्तराखंड: बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राज्य आंदोलनकारी नेता रहे रविन्द्र जुगरान ने भी आप पार्टी की नीतियों से प्रभावित होकर आप परिवार में शामिल हो गए हैं। बीजेपी में लगातार अपनी उपेक्षा के चलते और अनदेखी से नाराज रविन्द्र जुगरान अब आप का झंडा लेकर प्रदेश में आप पार्टी के साथ कदम से कदम मिलाकर चलेंगे।

आज रवींद्र जुगरान ने अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ बड़े जैसे के तौर पर विधिवत आप पार्टी का रास्ता चुन लिया है जिसमें आप प्रभारी दिनेश मोहनिया ने उनको झाड़ू का सहारा थमाया है। पूर्व मुख्यमंत्री बी सी खंडूडी के करीबी और राज्य आंदोलनकारी जुगरान समय समय पर अपनी ही सरकार को कई मामलों में घेर चुके है। उन्हें बेबाक नेता के रुप में जाना जाता है।

 

डीएवी काॅलेज से राजनीतिक सफर शुरु करने वाले रविन्द्र जुगरान राज्य मंत्री भी रहे। उन्हें बी सी खंडूडी के कार्यकाल में बीजेपी ने राज्यमंत्री के पद से नवाजा। हांलाकि लंबे समय तक वो बीजेपी को अपनी सेवाएं देते रहे हैं बावजूद इसके बीजेपी ने उनके समर्पण को कभी गंभीरता से शायद लिया ही नहीं था जिसकी वजह से जुगरान ने बड़ा सियासी फैसला लिया है

 

आप प्रदेश मीडिया प्रभारी ने बताया, ये तो अभी शुरुआत है। अभी कई ऐसे दिग्गज हैं जो आप पार्टी में आकर पार्टी की ताकत को बढाएंगे। उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी पार्टी में कार्यकर्ताओं का सम्मान नहीं होता। यहां दूसरे दलों से लोग आकर कार्यकर्ताओं का हक मार देते हैं। कई ऐसे कार्यकर्ता हैं जो निस्वार्थ भाव से पार्टी के लिए समर्पित हैं लेकिन पार्टी सिर्फ उनका इस्तेमाल करना जानती है। इसीलिए लोग बीजेपी छोडकर आप पार्टी पर भरोसा जता रहे है। रविन्द्र जुगरान के पार्टी में आने से जहां उनके अनुभव का पार्टी को लाभ मिलेगा वहीं पार्टी को और भी ज्यादा मजबूती मिलेगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top