देश/ विदेश

Ravichandran ashwin ने Test Cricket में बनाया अनोखा रिकॉर्ड..

Test Cricket

Ravichandran ashwin ने Test Cricket में बनाया अनोखा रिकॉर्ड..

114 साल से कोई भी गेंदबाज नहीं कर पाया है ये कमाल..

देश-विदेश : इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में जारी पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम कर दिया, जिसे 114 साल से कोई भी गेंदबाज हासिल नहीं कर पाए थे. अश्विन ने इंग्लैंड की दूसरी पारी के दौरान पारी की पहली ही गेंद पर विकेट चटका दिया. अश्विन ने रोरी बर्न्स को स्लिप में अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच आउट कराया. इसी के साथ ही अश्विन किसी भी टेस्ट पारी की पहली ही गेंद पर विकेट चटकाने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज बन गए हैं.

 

टेस्ट क्रिकेट में 114 साल बाद ऐसा हुआ और ये रिकॉर्ड अश्विन के नाम दर्ज हो गया. इससे पहले 1888 में बॉबी पील और 1907 में बर्ट वोल्गर ने ये कारनामा किया था. अब रविचंद्रन अश्विन भी इन गेंदबाजों की लिस्ट में शुमार हो गए हैं. 1907 में खेले गए मुकाबले में साउथ अफ्रीका के स्पिनर बर्ट बोगलर ने इंग्लैंड के बल्लेबाज टॉम हेवर्ड को आउट किया था.

 

 

सबसे पहले 1888 में इंग्लैंड के स्पिनर बॉबी पील ने ऑस्ट्रेलिया के एलेक बैनरमैन को पारी की पहली गेंद पर आउट किया था. मेजबान भारत ने ऋषभ पंत (91), वॉशिंगटन सुंदर (नाबाद 85) और चेतेश्वर पुजारा (73) के अर्धशतकों की बदौलत पहली पारी में 337 रन का स्कोर बनाया. इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 578 रन का विशाल स्कोर बनाया था. खबर लिखे जाने तक मेहमान टीम ने अपनी दूसरी पारी में 5 विकेट पर 116 रन बनाए हैं और उसे अब तक कुल 357 रनों की बढ़त हासिल हो चुकी है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top