देश/ विदेश

बाइक सवार से टकराया तेंदुआ, उसके बाद हुआ कुछ ऐसा..

बाइक सवार से टकराया तेंदुआ, उसके बाद हुआ कुछ ऐसा..

देश-विदेश: फोटोग्राफर श्रीधर शिवाराम अपने गाइड बॉबी के साथ जंगल में तस्वीर लेने के लिए निकले, लेकिन इस दौरान एक तेंदुए की टक्कर बाइक से हो गयी। बाइक पर तीन लोग बैठे हुए थे, तेंदुए रास्ते में आ जाने पर उनका बैलेंस डगमगा गया और उसी वक्त बाइक तेंदुए के ऊपर ही गिर गयी। हालांकि इस दौरान तीनों लोगों को मामूली चोट आई, वहीं तेंदुआ तुरंत वहां से भाग निकला।


श्रीधर शिवाराम द्वारा दिए गए जानकारी के अनुसार, रणथंभौर नेशनल पार्क के भीतर गुजरने वाले लोग सेल्फी भी ले रहे थे। इस इलाके में बाघ व तेंदुए की मौजूदगी की संभावना में ऐसा करना काफी खतरनाक था। फोटोग्राफर श्रीधर ऐसी तस्वीर कैसे क्लिक कर पाए, उसकी पूरी जानकारी उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट पर लिखकर दी हैं। श्रीधर शिवाराम ने शुरू से लेकर अंत तक एक-एक पल की जानकारी दी कि आखिर कैमरे में यह घटना कैसे कैप्चर कर पाए।

यह घटना होली के एक दिन पहले की है, जब यहां के सड़कों पर लोगों का आवागमन रोजाना की तुलना में अधिक था। फिलहाल, इस घटना में किसी के नुकसान नहीं पहुंचा। इस घटना के मद्देनजर, यहां मौजूद मंदिर में दर्शन के लिए आम लोगों के लिए फ्री एंट्री प्रतिबंधित कर दिया गया है। अब पार्क प्रबंधन द्वारा शटल बस मुहैया कराया जाएगा, ताकि दोबारा ऐसी घटना ना हो सके।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top