देश/ विदेश

नहीं रहे राजू श्रीवास्तव ने 58 की उम्र में ली अंतिम सांस..

नहीं रहे राजू श्रीवास्तव ने 58 की उम्र में ली अंतिम सांस..

 

 

 

 

 

 

 

देश-विदेश: राजू श्रीवास्तव को 10 अगस्त को दिल्ली के एक होटल में एक्सरसाइज़ करते वक़्त दिल का दौरा पड़ा था। इसके बाद उन्हें दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। वे पिछले लगभग 40 दिनों से वेंटिलेटर पर थे। लोकप्रिय कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का देहांत हो गया है. उन्होंने बुधवार 21 सितंबर को दिल्ली के एम्स अस्पताल में 58 साल की उम्र में आख़िरी साँस ली।

 

एक्सरसाइज़ करते समय पड़ा था दिल का दौरा..

राजू श्रीवास्तव 10 अगस्त को ट्रेड मिल पर दौड़ रहे थे तभी उनके सीने में दर्द हुआ था और गिर पड़े थे। ”वह दैनिक एक्सर्साइज कर रहे थे. इसी दौरान वो अचानक ट्रेड मिल से गिर गए. उन्हें दिल का दौरा पड़ा था और इसके बाद उन्हें एम्स अस्पताल में भर्ती किया गया था.”इसके बाद से ही राजू श्रीवास्तव की सेहत में उतार-चढ़ाव होता रहा। उनके निधन के बाद उनके परिवार में पत्नी शिखा, एक बेटा और एक बेटी हैं।

छोटे पर्दे से बड़ा नाम..

राजू श्रीवास्तव ने अभिनय की दुनिया में 80 के दशक में क़दम रखा। उन्हें सबसे ज़्यादा शोहरत छोटे पर्दे से मिली। 2005 में ‘द ग्रेट इंडियन लाफ़्टर चैलेंज’ में हिस्सा लेने के बाद उन्हें ख़ास तौर पर हिंदी बोलने समझनेवाले दर्शकों के बीच पहचान मिलने लगी। गजोधर भैया के किरदार में वह काफ़ी लोकप्रिय हुए. राजू श्रीवास्तव इस किरदार के माध्यम से आम भारतीयों के जीवन से जुड़े पहलुओं को उठाते थे, जिन पर हर कोई हँसने के लिए मजबूर हो जाता था। राजू श्रीवास्तव ने फ़िल्मों में भी काम किया था. वह ‘मैंने प्यार किया’, ‘बाज़ीगर’ और ‘आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैया’, जैसी फ़िल्मों में भी छोटे किरदार में दिखे। वे उत्तर प्रदेश फ़िल्म विकास परिषद के चेयरमैन थे।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top