देश/ विदेश

बधाई दो’ से भी कम रही राजकुमार की फिल्म की ओपनिंग..

बधाई दो’ से भी कम रही राजकुमार की फिल्म की ओपनिंग..

बधाई दो’ से भी कम रही राजकुमार की फिल्म की ओपनिंग..

 

 

देश –  विदेश :  फिल्म ‘स्त्री’ के बाद से एक हिट फिल्म की तलाश में रहे अभिनेता राजकुमार राव की नई फिल्म ‘हिट द फर्स्ट केस’ इसे बनाने वाली कंपनी टी सीरीज और दिल राजू प्रोडक्शंस के लिए नया सबक बनती दिख रही है। दक्षिण भारत की हिट फिल्मों के रीमेक में बढ़ती जा रही हिंदी फिल्म दर्शकों की अरुचि का ये फिल्म लिटमस टेस्ट साबित हो सकती है। हाल के दिनों में दक्षिण भारतीय फिल्मों की हिंदी में बनी रीमेक फिल्में लगातार फ्लॉप होती रही हैं। शाहिद कपूर की फिल्म ‘जर्सी’ और शिल्पा शेट्टी की फिल्म ‘निकम्मा’ के बाद राजकुमार राव की फिल्म ‘हिट द फर्स्ट केस’ की उम्मीद से कम की ओपनिंग की चर्चा हिंदी फिल्म जगत में शुक्रवार दोपहर से ही होती रही। अगर ये फिल्म नहीं चली तो ये राजकुमार राव की लगातार नौवीं फ्लॉप फिल्म होगी।

ओरीजनल से कमतर रही रीमेक..

फिल्म ‘हिट द फर्स्ट केस’ को प्राइम वीडियो पर तेलुगू में अंग्रेजी सब टाइटल्स के साथ देख चुके दर्शकों ने इस फिल्म के शुक्रवार को रिलीज हुए हिंदी रीमेक से दूरी ही बनाए रखी। फिल्म के हिंदी रीमेक में हालांकि इसके निर्देशक शैलेश कोलानू ने काफी बदलाव किए हैं। मूल फिल्म में जहां ये फिल्म अनाथालय में पली दो बेटियों की आपसी ईर्ष्या के खतरनाक हद तक पहुंच जाने और फिर इसी के चलते हत्या हो जाने की कहानी दिखाई गई है, इसके हिंदी रीमेक में इस कहानी को समलैंगिकता की तरफ मोड़ दिया गया। हिंदी रीमेक में अब किसी का कत्ल भी नहीं होता है और यही इस फिल्म की सबसे कमजोर कड़ी है।

‘बधाई दो’ से भी कम रही ओपनिंग..

राजकुमार राव की बॉक्स ऑफिस पर रिलीज पिछली फिल्म ‘बधाई दो’ ने पहले दिन 1.65 करोड़ रुपये की ओपनिंग ली थी, लेकिन फिल्म ‘हिट द फर्स्ट केस’ का कलेक्शन इससे भी नीचे आ गया है। शुक्रवार की रात तक मिले आंकड़ों के मुताबिक फिल्म ‘हिट द फर्स्ट केस’ ने देश भर के सिनेमाघरों में करीब 1.40 करोड़ रुपये की कमाई की है। टी सीरीज और दिल राजू प्रोडक्शंस जैसी देश की दो दिग्गज कंपनियों का नाम जुड़ा होने और फिल्म के प्रचार पर रिलीज से पहले दिल खोलकर पैसा बहाए जाने के बावजूद फिल्म ‘हिट द फर्स्ट केस’ का पहले दिन दो करोड़ रुपये की भी ओपनिंग ना ले पाना अच्छा संकेत नहीं है।

राजकुमार राव की साख को खतरा..

करीब 30 करोड़ रुपये की लागत से बनी फिल्म ‘हिट द फर्स्ट केस’ के पहले दिन कम से कम तीन करोड़ रुपये की ओपनिंग लेने की उम्मीद की जा रही थी। राजकुमार राव की पिछले साल रिलीज हुई फिल्म ‘रुही’ ने भी 3.06 करोड़ रुपये की ओपनिंग ली थी। लेकिन कहानियों पर ध्यान न देने से राजकुमार राव की फिल्मों का तिलिस्म टूटता दिख रहा है। राजकुमार राव को आमतौर पर हल्की फुल्की कॉमेडी फिल्मों या सरवाइवल फिल्मों में ही पसंद किया गया है लेकिन वह खुद को लगातार ऐसी फिल्मों में डाल रहे हैं जहां उनसे दर्शकों की अपेक्षाएं बहुत ज्यादा बढ़ जाती हैं।

पिछली पांच फिल्मों की ओपनिंग..
राजकुमार राव की सिनेमाघरों में रिलीज हुईं पिछली पांच फिल्मों की ओपनिंग इस प्रकार रही:

फिल्म ओपनिंग (करोड़ रुपये में)

बधाई दो (2022) 1.65
रूही (2021) 3.06
शिमला मिर्ची (2020) 0.01
मेड इन चाइना (2019) 0.90
जजमेंटल है क्या (2019) 4.50

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top