देश/ विदेश

तेलंगाना में PM मोदी की सुरक्षा पर सवाल, राज भवन को लेकर पुलिस चिंतित..

तेलंगाना में PM मोदी की सुरक्षा पर सवाल, राज भवन को लेकर पुलिस चिंतित..

 

देश – विदेश : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जुलाई में तेलंगाना पहुंच रहे हैं। अब राज्य में पीएम की सुरक्षा को लेकर अहम मंथन जारी है। खबर है कि तेलंगाना पुलिस ने पीएम मोदी के राज भवन में रहने के बजाए लग्जरी होटल नोवोतल में स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (SPG) की सिफारिश की है। खास बात है कि हैदराबाद में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आयोजित होनी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, तेलंगाना पुलिस ने अग्निपथ योजना के विरोधियों के चलते सुरक्षा पर चिंता जाहिर की है। खास बात है कि सशस्त्र बलों में भर्ती के लिए लाई गई इस नई योजना के खिलाफ प्रदर्शनकारियों ने सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर ट्रेन को आग के हवाले कर दिया था। बिहार, झारखंड समेत कई राज्यों में योजना के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन हुए थे।

इतना ही नहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय से पूछताछ के विरोध में पार्टी कार्यकर्ताओं ने राज भवन की घेराबंदी की कोशिश की थी।

कैसा रहेगा पीएम मोदी का कार्यक्रम..

पीएम मोदी नोवोतल होटल परिसर में हैदराबाद कन्वेंशन सेंटर में आयोजित होने वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में हिस्सा लेंगे। इसके बाद वह अगले दिन सिकंदराबाद में जनसभा को संबोधित करेंगे। खास बात है कि पीएम मोदी के कार्यक्रम के लिए भाजपा के 10 हजार कार्यकर्ताओं की सेना ने काम करना शुरू कर दिया है। कहा जा रहा है कि यह कार्यक्रम आगामी तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के अभियान का आगाज करेगा।

इसके अलावा पार्टी राज्य भर के 34 हजार पोलिंग बूथ के स्थानीय मंदिरों में पूजा करेंगे। पार्टी नेताओं का कहना है कि इससे लोगों और पार्टी के बीच मोदी के शासन को लेकर बातचीत का दौर शुरू होगा। गांवों में प्रचार के जरिए लोगों को जनसभा में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। चर्चा के दौरान अलग-अलग राज्यों से कई नेता जिलों का दौरा करेंगे और पूथ प्रभारी को अपने क्षेत्र के कम से कम 30 लोगों को सभा में लाने की जिम्मेदारी दी जाएगी। कार्यक्रम की तैयारियों की देखरेख के लिए अलग से वॉर रूम स्थापित किया गया है।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top