उत्तराखंड

बूढ़ा मदमहेश्वर का पुष्पक विमान देगा भक्तों को दर्शन..

बूढ़ा मदमहेश्वर का पुष्पक विमान देगा भक्तों को दर्शन..

रुद्रप्रयाग: पंच केदारो में द्वितीय केदार भगवान मदमहेश्वर व तृतीय केदार भगवान तुंगनाथ के कपाट खोलने तथा चल विग्रह उत्सव डोलियों के शीतकालीन गद्दीस्थलों से हिमालय रवाना होने की तिथि बैशाखी पर्व पर पंचाग गणना के आधार पर देव स्थानम् बोर्ड के अधिकारियों, विद्वान आचार्यों व हक-हकूकधारियों की मौजूदगी में घोषित की जायेगी तथा इसी दिन भगवान बूढ़ा मदमहेश्वर का पुष्पक विमान श्रद्धालुओं को आशीष देगा।

 

भगवान बूढ़ा मदमहेश्वर के पुष्पक विमान को सजाने के लिए देव स्थानम् बोर्ड तैयारियों में जुट गया है। जानकारी देते हुए देव स्थानम बोर्ड के अधिकारी एनपी जमलोकी ने बताया कि पंच केदारो में द्वितीय केदार के नाम से विख्यात भगवान मदमहेश्वर के कपाट खोलने तथा भगवान मदमहेश्वर की चल विग्रह उत्सव डोली के ऊखीमठ से हिमालय रवाना होने की तिथि 14 अप्रैल को बैशाखी पर्व पर शीतकालीन गद्दीस्थल ओंकारेश्वर मन्दिर में पंचाग गणना के अनुसार घोषित की जायेगी।

 

उन्होंने बताया कि बैशाखी पर्व पर भगवान बूढ़ा मदमहेश्वर का पुष्पक विमान दोपहर बाद श्रद्धालुओं को आशीष देगा, जिसकी तैयारियां जोरो पर हैं। उन्होंने बताया कि पंच केदारो में तृतीय केदार के नाम से विख्यात भगवान तुंगनाथ के कपाट खोलने तथा चल विग्रह उत्सव डोली के मक्कूमठ से हिमालय रवाना होने की तिथि भी बैशाखी पर्व पर शीतकालीन गद्दी मक्कूमठ में घोषित की जायेगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top