उत्तराखंड

गर्जिया मंदिर के पुजारी पूर्ण चंद पांडे का निधन..

गर्जिया मंदिर

गर्जिया मंदिर के पुजारी पूर्ण चंद पांडे का निधन..

उत्तराखंड : उत्तराखंड के प्रसिद्ध गर्जिया देवी मंदिर में हर दिन हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे है। विगत दिवस गर्जिया मन्दिर के प्रधान पुजारी पूर्ण चंद्र पांडे के निधन के बाद मंदिर को अग्रिम आदेश तक बन्द कर दिया गया है। सोमवार को मंदिर के कपाट बंद कराकर श्रृद्धालुओं की आवाजाही को रोक दिया गया। गर्जिया माता मंदिर के मुख्य पुजारी पूर्ण चंद पांडे की रविवार दोपहर तबीयत खराब हो गई।

 

 

इस पर परिजनों ने उन्हें दिल्ली के निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। अस्पताल में उनका कोरोना टेस्ट कराया गया। उनकी कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गयी। जिसके बाद दिल्ली चिकित्सालय ने उनके शव को कोविड के नियमो के तहत सील कर दिया। इधर रामनगर प्रशासन और गर्जिया मंदिर कमेटी को प्रधान पुजारी जी की मृत्यु और कोरोना पॉजिटिव की सूचना मिलते ही मंदिर समिति ने प्रशासन के निर्देश पर अग्रिम आदेशों तक गर्जिया मंदिर को आम जनता के लिये बंद कर दिया। इसके साथ-साथ मंदिर परिसर में तैनात सभी दुकानों को भी बंद करा दिया गया।

पुजारी के कोरोना पॉजिटिव आने से मंदिर परिसर के पदाधिकारी व दुकानदारों की कोविड जांच की जाएगी। मन्दिर के सचिव देवी दत्त दानी ने बताया कि अब तक मन्दिर आए श्रद्धालुओं की जांच होगी या नहीं इस पर प्रशासन ने फिलहाल कोई फैसला नहीं लिया है। कल स्वास्थ्य विभाग की टीम गिरिजा मन्दिर जाकर लोगों की जांच करेगी।

रामनगर मोहल्ला लखनपुर निवासी पूर्ण चन्द्र पिछले 50 साल से प्रसिद्ध गर्जिया देवी मंदिर में पुजारी थे। उनके कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद फिलहाल गर्जिया देवी मंदिर बंद कर दिया गया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top