उत्तराखंड

केदारनाथ में धरने पर बैठे आचार्य संतोष त्रिवेदी की तबीयत बिगड़ी… एम्स में कराया भर्ती

केदारनाथ मंदिर

केदारनाथ में धरने पर बैठे आचार्य संतोष त्रिवेदी की तबीयत बिगड़ी, 

एयरलिफ्ट कर ऋषिकेश एम्स में भर्ती कराया

केदारनाथ मंदिर परिसर में देवस्थानम बोर्ड और मास्टर प्लान के विरोध में पिछले तीन महीने से धरने पर बैठे तीर्थ पुरोहित आचार्य संतोष त्रिवेदी की अचानक तबीयत बिगड़ गई है. उन्हें एयरलिफ्ट कर ऋषिकेश एम्स में भर्ती कराया गया है.

रुद्रप्रयाग: देवस्थानम बोर्ड को भंग करने और मास्टर प्लान के विरोध में केदारनाथ धाम में तीन माह से आंदोलन कर रहे तीर्थ पुरोहित आचार्य संतोष त्रिवेदी की अचानक तबीयत बिगड़ गई है. जिसके बाद उन्हें एसडीआरएफ व पुलिस की टीम लिनचैली लाई. यहां पर ज्यादा तबीयत खराब होने पर उन्हें एयरलिफ्ट किया गया और इलाज के लिए ऋषिकेश एम्स में भर्ती कराया गया है.

बता दें, केदारनाथ मंदिर परिसर में आचार्य संतोष त्रिवेदी तीन माह से आधे कपड़े पहनकर धरना दे रहे थे. उनकी दो मांगें हैं-

1- देवस्थानम बोर्ड को भंग किया जाए और बदरी-केदार मंदिर समिति को पूर्व की तरह ही बरकरार रखा जाए

2- केदारनाथ में मास्टर प्लान के तहत हो रहे निर्माण कार्य बंद कराए जाएं

तीर्थ पुरोहित का कहना है कि देवस्थानम बोर्ड के गठन के बाद से केदारनाथ धाम में अव्यवस्थाएं हावी हो चुकी हैं. तीर्थ पुरोहितों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में तीर्थ पुरोहित आचार्य संतोष त्रिवेदी कम कपड़े पहनकर धरने पर डटे थे.अभी हाल ही में मुख्य सचिव उत्तराखंड ओम प्रकाश भी केदारनाथ धाम पहुंचे थे और आंदोलनरत तीर्थ पुरोहितों को समझाया था. लेकिन कोई बात नहीं बनी थी. ओम प्रकाश केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा लेकर लौट आए थे.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top