रुद्रप्रयाग के इस शख्स को पीएम नरेन्द्र मोदी ने जन्मदिन पर भेजा शुभकामना संदेश - UK News Network
उत्तराखंड

रुद्रप्रयाग के इस शख्स को पीएम नरेन्द्र मोदी ने जन्मदिन पर भेजा शुभकामना संदेश

दस साल बाद भी अपने प्रशंसक को नहीं भूले पीएम मोदी
पत्र भेजकर जगत राम सेमवाल को दी जन्मदिन की शुभकामना
रुद्रप्रयाग जनपद के तरसारी गांव के रहने वाले हैं सेमवाल
पीएम के पत्र को देखकर गांव में है खुशी का माहौल, परिवार जनों का नहीं है खुशी का ठिकाना
रोहित डिमरी 
रुद्रप्रयाग। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने प्रशंसक जगत राम सेमवाल को जन्म दिन पर बधाई संदेश भेजा है। जब यह पत्र गांव के पोस्ट आॅफिस पहुंचा तो हरेक ग्रामीण हकदक रह गया। पीएम के पत्र को पढ़कर जहां परिजनों का खुशी का ठिकाना नहीं है, वहीं गांव में खुशी का माहौल बना है।रुद्रप्रयाग जनपद के विकासखण्ड ऊखीमठ अन्तर्गत तरसारी गांव निवासी जगत राम सेमवाल वर्तमान में जीवीके कंपनी में असिस्टेंड मैनेजर के पद पर कार्य कर रहे हैं। इससे पहले वे जेपी कंपनी जोशीमठ में कार्य करते थे। उन्होंने जेपी कंपनी में आठ साल तक कार्य किया। उस दौरान पीएम मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे। गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए श्री मोदी बद्रीनाथ दर्शन को पहुंचते थे और जोशीमठ स्थित जेपी कंपनी के गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम करने आते थे। कंपनी कर्मचारी रहते हुए जगत राम सेमवाल की पीएम मोदी से मुलाकात हुई। इस दौरान बिताये हुए पलों को ना जगत राम सेमवाल भूल पाये और ना ही देश के पीएम। देश के पीएम मोदी प्रसिद्ध उद्योगपति अनिल अंबानी के साथ बद्रीनाथ के दर्शनों को पहुंचते थे। समय बदला और नरेन्द्र मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने जब पीएम एप लांच किया तो इस एप को जगत राम सेमवाल ने डाउनलोड किया और मोदी को सुझाव भेजे। सुझाव भेजते ही मोदी को जगत राम सेमवाल के साथ बिताये पल याद आ गये और उन्होंने उनसे बातचीत करते हुए उनके सुझावों को पढ़ा। एक जुलाई को जगत राम सेमवाल का जन्म दिन था और देश के प्रधानमंत्री ने उन्हें जन्म दिन की शुभकामनाओं के साथ ही बधाई संदेश पत्र भेजा, जो 22 जुलाई को सेमवाल के गांव फाटा पोस्ट आॅफिस पहुंचा। सेमवाल के बड़े भाई ने उन्हें फोन से बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें जन्म दिन की शुभकामना के साथ ही एक बधाई संदेश भी भेजा है। पत्र को देखकर ग्रामीणों में भी खुशी का माहौल बन गया। उनके बड़े भाई ने पत्र को जीवीके कंपनी को भेजा, जहां प्रधानमंत्री के पत्र को देखकर कंपनी के कर्मचारी भी हतप्रभ रह गये और उन्होंने इस पत्र के साथ जगत राम सेमवाल को हार्दिक बधाई दी।

जगत राम सेमवाल गरीब परिवार से ताल्लुख रखते हैं और ग्रामीण परिवेश में रहकर उनके परिवार जन गुजर बसर कर रहे हैं। उन्होंने जेपी कंपनी में रहकर ही पीएम मोदी से मुलाकात की। वर्ष 1999 से 2007 तक जगत राम सेमवाल ने जेपी कंपनी जोशीमठ में सेवाएं दी। इस दौरान चार बार पीएम मोदी जोशीमठ पहुंचे। वर्ष 2007 के बाद से जगत राम सेमवाल श्रीनगर जीवीके कंपनी में कार्य कर रहे हैं। जिसके बाद उनकी मुलाकात कभी भी पीएम मोदी से नहीं हुई, बावजूद इसके दस साल बाद भी पीएम मोदी अपने प्रशंसक को नहीं भूले और उन्हें जन्म दिन की शुभकामनाओं के साथ ही बधाई संदेश पत्र भेजा। श्री सेमवाल को भेजे बधाई संदेश को देखने के बाद परिवार जनों का खुशी का ठिकाना नहीं है और वे भी मोदी की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

गरीब परिवार में रहते हुए भी पीएम मोदी ने बधाई संदेश भेजा है। देश के पीएम गरीबों के सच्चे मसीहा हैं, जो अपने प्रशंसकों को कभी नहीं भूलते। पीएम का स्वच्छ भारत मिशन और देश को भ्रष्टाचार मुक्त करने का सपना जरूर पूरा होगा।
दीपा देवी
जगतराम की पत्नी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने पापा को पत्र भेजा है। मैंने ये पत्र स्कूल में बच्चों को भी दिखाया और अपनी टीचर को भी। सभी ने पापा को बधाई दी। मेरी दादी का सपना था कि मेरे पापा नाम कमाए, आज मेरे पापा को पीएम मोदी जी ने जन्म दिन का पत्र भेजा है। हमारे परिवार के लिए इससे बड़ा ईनाम क्या हो सकता है। मेरी दादी का सपना पूरा हो गया है।
आस्था, जगतराम की बेटी

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top