उत्तराखंड

सैनिकों के कल्यणार्थ शिक्षक संघ ने दिया एक दिन का वेतन…

सैनिकों के कल्यणार्थ शिक्षक संघ ने दिया एक दिन का वेतन

जिला मंत्री के इस्तीफे के बाद कालिका को सौंपी जिम्मेदारी

रुद्रप्रयाग। प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला मंत्री के इस्तीफे के बाद अग्रिम व्यवस्था तक जिला उप मंत्री कालिका प्रसाद भट्ट जिला मंत्री के दायित्वों का निर्वहन करेंगे। संघ की जिला इकाई ने एक दिन का वेतन सैनिकों के कल्यणार्थ देने का भी निर्णय लिया।

प्रेस को जारी विज्ञप्ति में प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष विक्रम सिंह झिंक्वाण ने बताया कि जिला मंत्री के इस्तीफे के बाद संघ के संविधान में प्रदत्त अधिकारों के तहत उप मंत्री कालिका प्रसाद भट्ट को जिला मंत्री का दायित्व सौंगा गया है। जिला निर्वाचन की नयी जिम्मेदारी श्री भट्ट निभायेंगे।

उन्होंने पुलवामा आतंकी हमले पर संघ की ओर से दुख जताते हुए जिलाधिकारी को भेजे पत्र में एक दिन का वेतन सैनिक कल्याण में जमा करने की याचना की और कहा कि जिला का समूचना प्राथमिक शिक्षक स्वेच्छा से एक दिन का वेतन देगा। संघ के अग्रिम कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि आगामी 24 फरवरी को विकासखण्ड ऊखीमठ एवं जखोली में क्षेत्रीय शाखाओं के निर्वाचन दस मार्च को होंगे। इसके लिए जनपदीय संगठन से पर्यवेक्षकों की तैनाती कर दी गयी है। पर्यवेक्षकों को निर्वाचन संबंधी सभी दस्तावेज उपलब्ध कराये गये हैं। जिलाध्यक्ष ने सभी क्षेत्रीय शाखाओं को निर्वाचन संबंधित सभी औपचारितायें पूर्ण करने के निर्देश देते हुए सभी पर्यवेक्षकों को संघ के संविधान में विहित प्राविधानुसार चुनाव संपंन कराने को कहा।

क्षेत्रीय शाखाओं ने भी जिला मंत्री को भरोसा दिलाया कि संागठनिक हित में पूरा सहयोग देंगे। जिलाध्यक्ष एवं क्षेत्रीय पदाधिकारियों ने संघ के जिला प्रवक्ता दीपेन्द्र बिष्ट के पिता की आकस्मिक मौत पर शोक संवेदना व्यक्त की।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top