उत्तराखंड

प्री-वेडिंग शूट के लिए टिहरी झील बनी पसंदीदा लोकेशन..

प्री-वेडिंग शूट के लिए टिहरी झील बनी पसंदीदा लोकेशन

प्री-वेडिंग शूट के लिए टिहरी झील बनी पसंदीदा लोकेशन..

उत्तराखंड : साहसिक खेल के नाम पर राज्य के लोगों के पास सीमित विकल्प थे और लोग साहसिक गतिविधियों एवं रोमांच के लिए पर्यटन स्थलों की खोज में रहते थे किन्तु बदलते समय एवं भारत में साहसिक खेलों के उदय के साथ-साथ उत्तराखंड सरकार ने प्रसिद्ध टिहरी झील को एक प्रमुख साहसिक पर्यटन स्थल में बदलने की योजना बनायी और आज टिहरी झील वाकई में एक मिसाल बन गयी है जहा अब देश-विदेश से भी पर्यटक बोटिंग करने आते हैं! इसके साथ ही टिहरी झील अब युवाओ के लिए प्री-वेडिंग शूट के लिए भी एक बहुत अच्छी लोकेशन बन गयी है

 

शादी को यादगार बनाने के लिए इन दिनों झील में प्री-वेडिंग की फोटो शूट कराई जा रही है। 42 वर्ग किमी क्षेत्र में फैली टिहरी झील के कोटी कालोनी, मरोड़ा, तिवाड़गांव, डोबरा-चांठी पुल, मदननेगी आदि स्थल प्री-वेडिंग की फोटो शूट करने के लिए बेहतरीन लोकेशन बनकर उभर रहे हैं। जनवरी 2020 से टिहरी झील में प्री-वेडिंग की फोटो, वीडियो शूट कराने का चलन शुरू हुआ। उस वक्त झील में तीन-चार जोड़ों ने प्री-वेडिंग की फोटो शूट कराई थी।

मार्च-अप्रैल माह में बोट संचालकों और फोटोग्राफरों को प्री-वेडिंग की बुकिंग मिली थी, लेकिन लॉकडाउन के कारण तैयारियां धरी की धरी रह गईं। अनलॉक चार की गाइडलाइन जारी होने के बाद 22 सितंबर से झील में बोटिंग शुरू हो गई। 17 अक्तूबर से शादी-विवाह का मुहूर्त शुरू होना है।

 

बदलती संस्कृति के बीच अब पहाड़ों में भी प्री-वेडिंग शूट का क्रेज बढ़ने लगा है। अक्तूबर माह में शादी के बंधन में बंधने जा रहे जोड़ों के लिए टिहरी झील प्री-वेडिंग की फोटो शूट करने के लिए बेहतरीन लोकेशन बनकर उभर रही है। लॉकडाउन के बाद 22 सितंबर से टिहरी झील में बोटिंग गतिविधियां शुरू होने के साथ ही बोट व्यवसाय से जुड़े लोगों को प्री-वेडिंग की बुकिंग मिलनी शुरू हो गई है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top