उत्तराखंड

पॉलिटेक्निक के दो छात्रों ने खाया जहर, 1 की मौत..

पॉलिटेक्निक के दो छात्रों ने खाया जहर, 1 की मौत

फेसबुक पर दोस्तों के लिए लिखा ये मैसेज

उत्तराखंड : उत्तराखंड में राजकीय पॉलीटेक्निक के इलेक्ट्रॉनिक्स तृतीय वर्ष के एक छात्र का शव शनिवार शाम संदिग्ध हालत में विमांडेश्वर में सड़क किनारे पड़ा मिला। वह शुक्रवार से लापता था। उसी की क्लास के छात्र को किराए के कमरे में हालत बिगड़ने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। छात्र के शव के पास मिली जहर की शीशी से अनुमान लगाया जा रहा है कि दोनों ने जहर पीकर खुदकुशी की कोशिश की होगी। दोनों छात्रों ने यह आत्मघाती कदम क्यों उठाया, पुलिस इसकी पड़ताल कर रही है।

जानकारी के अनुसार फरीदाबाद निवासी और यहां राजकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज द्वाराहाट में इलेक्ट्रॉनिक्स तृतीय वर्ष के एक छात्र के साथ ही छतीना में किराए पर रहने वाले द्वाराहाट के ही कुंस्यारी गांव के पंकज पांडेय ने अज्ञात कारणों से शुक्रवार रात जहर खा लिया। फरीदाबाद का छात्र यहां हाट वार्ड में किराए पर कमरा लेकर रहता था। बताया जा रहा है कि दोनों छात्रों ने एक साथ जहर गटका था। इसके बाद फरीदाबाद का छात्र कमरे पर चला आया था। कमरे में उल्टी-दस्त होने पर वह चीखा-चिल्लाया तो मकान मालिक और पड़ोसी उसको रानीखेत राजकीय अस्पताल ले गए, जहां से गंभीर हालत में उसे हल्द्वानी रेफर कर दिया गया।

शुक्रवार शाम से गायब छात्र पंकज पांडेय की तलाश करते समय पुलिस को शनिवार शाम विमांडेश्वर में सड़क किनारे पंकज का शव पड़ा मिला। शव के पास जहर की शीशी, किताबें और बैग भी था। पंकज के पिता ने शनिवार को उसके लापता होने की सूचना पुलिस को दी थी।

एसआई बृजमोहन भट्ट के अनुसार डॉक्टरों ने प्रारंभिक तौर पर जहर के लक्षण बताए हैं। दोनों छात्रों ने यह कदम क्यों उठाया इसके बारे में जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। पास पड़ोस के लोगों को कहते सुना गया है कि छात्रों का हाथ तंग चल रहा था। इसमें स्थानीय छात्र ने तो घर पर फोन करके पैसा भेजने को कहा भी था।

बताया जा रहा है कि दोनों छात्रों ने अपनी फेसबुक टाइम लाइन में भी अलविदा दोस्तों लिखा हुआ है। पुलिस पूरी पड़ताल में जुटी हुई है। जांच के बाद ही मामले का खुलासा होगा। फरीदाबाद के छात्र का नाम दीपक मिश्रा पुत्र धनीराम है, आत्महत्या के प्रयास में नाम देने के चलन के कारण उसका नाम खबर में नहीं लिखा है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top