देश/ विदेश

पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, तीन आतंकी ढेर..

पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, तीन आतंकी ढेर..

देश-विदेश: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। जिले के टिकन इलाके में सुरक्षाबलों और आंतकवादियों के बीच बुधवार को हुई मुठभेड़ में तीन आतंकियों का खात्मा हुआ है। इस दौरान एक स्थानीय नागरिक घायल हो गया है। इस ऑपरेशन को सेना की 55-आरआर(राष्ट्रीय राइफल्स), जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने अंजाम दिया है।

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि पुलवामा एनकाउंटर में मारे गए तीन स्थानीय आतंकवादी अल-बद्रे संगठन से ताल्‍लुक रखते हैं। उन्‍होंने बताया कि आतंकवादियों द्वारा गोलियां चलाने पर एक नागरिक के पैर में गोली लगी। हालांकि उसकी हालत स्थिर है। 3 आतंकी मारे गए वे स्थानीय आतंकवादी थे और अल बदरे से संबद्ध थे। हम यह सुनिश्चित करने के लिए क्षेत्र की खोज कर रहे हैं कि कोई वहां बचा तो नहीं है।

 

 

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा बलों को पुलवामा जिले के तिककेन इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी, जिसके बाद तलाशी अभियान चलाया गया। उन्होंने कहा कि सुरक्षाबलों पर गोलीबारी किए जाने के बाद तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया।

बारामुला में ग्रेनेड से हमला..

आज सुब‍ह जम्‍मू-कश्‍मीर के बारामुला के पट्टन के सिंहपोरा में आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया, जिसमें तीन नागरिक घायल हो गए। घायलों को तुरंत एक अस्पताल में ट्रांसफर कर दिया गया है।

विजय कुमार ने बताया कि जब सुरक्षा काफिला राष्ट्रीय राजमार्ग से गुजर रहा था तो उन पर एक ग्रेनेड फेंका गया, जिसमें 4-5 नागरिक घायल हो गए और ये सभी अस्पताल में स्थिर हैं। हम इसके पीछे के संगठन का पता लगा रहे हैं, उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने आज तड़के पुलवामा जिले के टिकन इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था।

 

 

इस दौरान खुद को घिरता देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलाबारी करनी शुरू कर दी, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई। अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए हैं। मारे गए आतंकियों की अभी शिनाख्त नहीं हुई है। वहीं जम्मू-कश्मीर पुलिस के कश्मीर जोन के आईजी विजय कुमार ने तीनों आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि मारे गए आतंकी अल-बदर के हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top