उत्तराखंड

पुलिस प्रशासन का सहयोग देने पर चार वालिन्टियर्स को किया सम्मानित..

पुलिस प्रशासन

पुलिस अधीक्षक नवनीत सिंह ने प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित

रुद्रप्रयाग:  बिना किसी स्वार्थ के पुलिस प्रशासन को सहयोग देने पर एसपी नवनीत सिंह ने जिले के चार वालिन्टियर्स को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। साथ ही भविष्य में भी इस प्रकार की सहयोग की अपेक्षा संबंधित युवकों से की।
गत दस अक्टूबर को केदारनाथ की यात्रा पर आए दिल्ली के एक परिवार घूमने के बहाने अलकनन्दा-मन्दाकिनी नदी संगम स्थल पर गया। इस दौरान एक युवती पैसों से भरा पर्स वहा छूट गया।

 

 

इस दौरान जिला मुख्यालय के चार युवक भी घूमने के लिए संगम पर पहुंचे, इस दौरान उन्हें संगम स्थल एक पर्स मिला, जिसमें 52,000 से अधिक की नगदी रखी थी। जिसके बाद इन युवकों ने पैंसे से भरे पर्स को नजदीकी पुलिस थाने में जमा करा दिया। कोतवाली में वरिष्ठ उप निरीक्षक विजेन्द्र सिंह कुमांईं को पर्स से सम्बन्धित धारक का स्पष्ट पता न होने के बावजूद भी अपने स्तर से सोशल मीडिया व अन्य माध्यमों सूचनाएं प्रसारित की। सोशल मीडिया पर अपने उसके फोटो के सहारे पर्स का पता लगवाए जाने के सम्बन्ध में जब यह सूचना पर्स धारक दिल्ली निवासी युवती श्रुति गुप्ता को मिली, तो वह गत मंगलवार को कोतवाली रुद्रप्रयाग पहुंची, जहां पर आवश्यक सत्यापन इत्यादि के उपरान्त उसका पर्स उसे वापस लौटाया गया।

उक्त युवती के पर्स को वापस दिलाने में जिले के चार स्थानीय युवकों की महत्तवपूर्ण भूमिका निभाई। बुधवार को पुलिस अधीक्षक नवनीत सिंह ने सन्दीप कोहली निवासी स्यूंपुरी, सतेराखाल, तनुज सिंह रावत निवासी सन् क्यार्की, राहुल सिंह सिल्ली, सतेराखाल एवं विकास स्यूंपुरी, सतेराखाल, जिला रूद्रप्रयाग को अपने कार्यालय में बुलाकर प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। साथ ही निकट भविष्य में इसी प्रकार से बिना किसी स्वार्थ के अच्छे कार्य करते हुए पुलिस-प्रशासन का सहयोग प्रदान किये जाने की अपेक्षा की।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top