देश/ विदेश

प्रधानमंत्री मोदी आज लाॅन्च करेंगे जल जीवन मिशन एप..

प्रधानमंत्री मोदी आज लाॅन्च करेंगे जल जीवन मिशन एप..

पानी समितियों व ग्राम पंचायतों से भी करेंगे ऑनलाइन संवाद..

 

 

 

देश-विदेश: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जल जीवन मिशन के मोबाइल ऐप और राष्ट्रीय जल जीवन कोष को लॉन्च करेंगे। इस दौरान वे ग्राम पंचायतों और पानी समितियों से भी वर्चुअली संवाद करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से मिली जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय जल जीवन कोष के तहत ग्रामीण इलाकों में घरों, स्कूलों व आंगनवाड़ी केंद्रों पर जल आपूर्ति सुनिश्चित कराई जाएगी और नल लगवाए जाएंगे।

 

इस कोष में कोई भी व्यक्ति, संस्थान, कंपनी व एनजीओ दान कर सकता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसको लेकर ट्वीट भी किया है। उन्होंने लिखा है कि दो अक्टूबर को 11 बजे वे जल शक्ति और ग्राम विकास के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इस दौरान वे ग्राम पंचायतों और पानी समितियों से वर्चुअली संवाद कर उन्हें पानी के प्रति जागरूक करेंगे और इस मिशन के फायदे बताएंगे।

 

साथ ही जल जीवन मिशन एप और राष्ट्रीय जल जीवन कोष को भी लॉन्च किया जाएगा।  आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अगस्त, 2019 में जल जीवन मिशन की घोषणा की थी। इस मिशन का उद्देश्य हर घर में पानी की सप्लाई पहुंचाना है। वर्तमान में सिर्फ ग्रामीण इलाकों में सिर्फ 17 प्रतिशत लोगों के पास ही पानी की सप्लाई है।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top