उत्तराखंड

अनुशासित रहकर खेल भावना से खेलें: अक्षय

अनुशासित रहकर खेल भावना से खेलें….
19वीं प्रादेशिक विद्यालयी बैडमिण्टन प्रतियोगिता …

रुद्रप्रयाग। रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ उन्नीसवीं प्रादेशिक विद्यालयी बैडमिण्टन प्रतियोगिता का आगाज हुआ। स्पोटर््स स्टेडियम अगस्त्यमुनि में प्रतियोगिता का उद्घाटन करते हुए सिंगोली भट्टवाड़ी जल विद्युत परियोजना के महाप्रबन्धक अक्षय भारद्वाज ने सभी प्रतिभागियों को अनुशासित रहकर खेल भावना से खेलने का आह्वान किया। कहा कि पढ़ाई और खेल एक दूसरे के पूरक हैं। विशिष्ट अतिथि पूर्व संयुक्त शिक्षा निदेशक रमेश प्रसाद चमोला ने कहा कि खेल हमें अनुशासित जीवन जीने की प्रेरणा देते हैं।

जिला शिक्षा अधिकारी (प्राशि) डाॅ वी चतुर्वेदी ने सभी निर्णायकों को निष्पक्ष निर्णय देने के निर्देश दिए। प्रतियोगिता के आयोजक सचिव खण्ड शिक्षा अधिकारी केएल रड़वाल ने आगन्तुक अतिथियों का स्वागत एवं आभार प्रकट किया। जिला क्रीड़ा समन्वयक प्रेमसिंह नेगी ने बताया कि प्रतियोगिता तीन वर्गों अण्डर 19, अण्डर 17 तथा अण्डर 14 बालक एवं बालिका में आयोजित की जा रही है। प्रतियोगिता में ग्यारह जनपदों के 350 से अधिक प्रतिभागी प्रतिभाग कर रहे हैं। जनपद उत्तरकाशी एवं चम्पावत प्रतियोगिता में प्रतिभाग नहीं कर रहा है। इसके अतिरिक्त 100 से अधिक आॅफिसियल हैं जो कि प्रतियोगिता को सम्पन्न कराने में अपना सहयोग देंगे।

कार्यक्रम का संचालन धीर सिंह नेगी ने किया। इस अवसर पर अगस्त्य पब्लिक स्कूल, राइका, राबाइका तथा चिल्ड्रन एकेडेमी के छात्र छात्राओं ने शानदार सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी। इस अवसर पर प्रधानाचार्य राइका अगस्त्यमुनि जेपी चमोला, सुरेन्द्रसिंह रावत, डीएस खत्री, सुशीला बड़थ्वाल, प्रेमसिंह सजवाण, पृथ्वीपाल रावत, महावीर रमोला, विक्रम सिंह नेगी, रागनी नेगी, विपिन रावत, शिवसिंह नेगी आदि उपस्थित थे। आज हुए मुकाबलों में अण्डर 14 बालिका वर्ग की टीम स्पर्धा में पौड़ी ने नैनीताल को 2-0 से, पिथैरागढ़ ने टिहरी को 2-0 से, चमोली ने ऊधमसिंह नगर को 2-0 से तथा देहरादून ने रूद्रप्रयाग को 2-0 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया।

प्रतियोगिता को सम्पन्न कराने में भानुप्रताप रावत, आशीष चमोला, रवि रावत, प्रदीप नेगी, विक्रम कठैत, प्रवीन जुयाल, प्रेमप्रकाश गैरोला आदि का सहयोग रहा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top