उत्तराखंड

केरल में विमान हादस, जिसमे 189 यात्री सवार थे, 15 लोगों की मौत

केरल में हुआ विमान हादसा, विमान हादसे में कई लोग घायल..

केरल में कोझिकोड एयरपोर्ट पर दुर्घटना…

रनवे पर विमान के फिसलने के बाद विमान क्रैश हो गया और दो हिस्सों में टूट गया.

देश-विदेश : केरल में कोझिकोड एयरपोर्ट पर एअर इंडिया का विमान रनवे पर फिसल गया. जिसके कारण एक बड़ी दुर्घटना देखने को मिली है. रनवे पर विमान के फिसलने के बाद विमान क्रैश हो गया और दो हिस्सों में टूट गया. विमान दुबई से आ रहा था, जिसमें 189 यात्री सवार थे. इस हादसे में कई लोग घायल हो गए हैं. वहीं हादसे में दोनों पायलट की मौत हो गई है.

डीजीसीए के मुताबिक एअर इंडिया एक्सप्रेस AXB1344, बोइंग 737 दुबई से कालीकट आ रहा था. विमान में 189 यात्री सवार थे. भारी बारिश के कारण रनवे पर उतरने के बाद विमान फिसल गया और घाटी में गिर गया. वहीं विमान दो हिस्सों में टूट गया. विमान में 189 यात्री और 6 क्रू मेंबर सवार थे. इनमें 10 बच्चे भी शामिल थे.

डीजीसीए के मुताबिक हादसे में 170 लोग सुरक्षित हैं. वहीं दोनों पायलट की भी मौत हो चुकी है. केबिन क्रू सुरक्षित है. घटना को लेकर एअर इंडिया एक्सप्रेस का कहना है कि अब तक कुल 15 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं सभी लोगों को मलबे से बाहर निकाला जा चुका है.

पीएम ने की बात…

केरल के मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि विमान हादसे को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने केरल के सीएम पिनराई विजयन से फोन पर बात की है. सीएम ने पीएम को बताया कि कोझिकोड और मलप्पुरम जिला कलेक्टर और आईजी अशोक यादव सहित अधिकारियों की एक टीम हवाई अड्डे पर पहुंची है और बचाव अभियान जारी है.

इस हादसे में दोनों पायलट की मौत हो गई है. वहीं कई लोग घायल बताए जा रहे हैं. राहत एंव बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ की टीम कोझिकोड के लिए रवाना हो चुकी है. एनडीआरएफ के जवानों को घटनास्थल पर भेजा गया है. मलप्पुरम और वायनाड से एनडीआरएफ की टीम भेजी गई है.

हेल्पलाइन नंबर जारी..

सीआईएसएफ के महानिदेशक राजेश रंजन ने बताया कि हमारे कर्मी बचाव कार्य में सहायता कर रहे हैं. हमारे पास अभी तक हताहतों की संख्या नहीं है लेकिन हमारे कर्मी विमान में सवार यात्रियों को निकालने में मदद कर रहे हैं. वहीं हादसे के बाद हेल्पलाइन नंबर (0565463903, 0543090572, 0543090572, 0543090575) भी जारी किए गए हैं.

अस्पताल में भर्ती..

केरल विमान हादसा में कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. फिलहाल घटनास्थल पर अफरातफरी का माहौल बना हुआ है और राहत-बचाव का काम किया जा रहा है. इस विमान में वंदे भारत मिशन के तहत दुबई से यात्रियों का वापस लाया जा रहा था.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top