उत्तराखंड

श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर पुलिस ने की व्यवस्थाएं चाक-चौबन्द…

श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर पुलिस ने की व्यवस्थाएं चाक-चौबन्द...

श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर पुलिस ने की व्यवस्थाएं चाक-चौबन्द…

यात्रा मार्गो पर दो सीओ सहित 450 पुलिस कर्मी तैनात…

रुद्रप्रयाग से गौरीकुण्ड तक व्यापारियों से सहयोग की अपील…

रुद्रप्रयाग। केदारनाथ यात्रा के दौरान यात्रा पर आने वाले यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए जनपद के यात्रा मार्गों पर दो सीओ समेत लगभग साढे चार सौ पुलिस कार्मिक की तैनाती की गई है। साथ ही संबंधित प्रभारियों को सुरक्षा की दृष्टि से आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा रुद्रप्रयाग से गौरीकुंड तक व्यापारियों से सहयोग की अपेक्षा की गई। ताकि यात्रा का सफल संचालन हो सके।

 

पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने बताया कि केदारनाथ धाम आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा को देखते हुए जनपद में व्यवस्थाएं चाक-चौबन्द की गई हैं। जनपद चारधाम यात्रा मार्ग से जुड़ा है। इसलिए विभिन्न यात्रा मार्ग के लिए दो पुलिस उपाधीक्षक, तीन निरीक्षक, एक निरीक्षक यातायात के साथ ही 18 उप निरीक्षक, पांच महिला उपनिरीक्षक, छः उपनिरीक्षक विशेष श्रेणी, 107 कांस्टेबल, 40 महिला कांस्टेबल, 65 होमगार्ड, 115 पीआरडी जवान, 2 प्लाट्रून पीएसी, 4 सब टीम एसडीआरएफ, 12 यातायात पुलिस कार्मिक, 4 फायरमैन, 2 उपनिरीक्षक अभिसूचना, 2 आरक्षी अभिसूचना, 1 संचार कार्मिक नियुक्त किए गए हैं।

शासन से निर्गत निर्देशों के अनुपालन में जनपद पुलिस के स्तर से बैरियरों व चैक पोस्टों पर आवश्यक पुलिस बल की नियुक्ति की गई है। एसपी ने बताया कि यात्रियों की सुविधा के दृष्टिगत जनपदीय सीमा एवं चैक पोस्टों पर सूचना प्रदर्शक फ्लैक्स भी लगाए गए हैं। सोनप्रयाग प्रभारी को समस्त होटल व्यवसायी, स्थानीय व्यापार मण्डल एवं अन्य पदाधिकारियों के साथ गोष्ठी कर एसओपी के निर्देशों का पालन कराने को कहा गया है।

 

जनपद सीमा पर स्थित सिरोबगड़ बैरियर पर नियुक्त कार्मिकों को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए यात्रियों के ई-पास चेक करने को कहा। जनपदीय पुलिस उपाधीक्षकों द्वारा भी स्थापित किए गए बैरियरों व चैकपोस्टों पर पहुंचकर अधीनस्थ कार्मिकों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बताया कि पुलिस आम जनमानस की सुरक्षा के प्रति प्रतिबद्ध है। उन्होंने तीर्थ यात्रियों से सरकार द्वारा जारी एसओपी तथा कोविड अनुरूप व्यवहार का पालन करते हुए केदारनाथ धाम के दर्शन करने की अपील की।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top