उत्तराखंड

देवस्थानम बोर्ड पर सतपाल महाराज के बयान पर भड़के तीर्थ-पुरोहित..

देवस्थानम बोर्ड पर सतपाल महाराज के बयान पर भड़के तीर्थ-पुरोहित..

 

उत्तराखंड: देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड को लेकर धर्मस्व मंत्री सतपाल महाराज के बयान का तीर्थ पुरोहितों ने जमकर विरोध किया। गंगोत्री धाम में तीर्थ पुरोहितों ने धर्मस्व मंत्री सतपाल महाराज के खिलाफ जुलूस निकाला तथा पुतला दहन किया। साथ ही गंगोत्री धाम में पिंडदान भी किया। आपको बता दें कि धर्मस्व मंत्री सतपाल महाराज ने गत शुक्रवार को देहरादून में पत्रकारों से बातचीत के दौरान देवस्थानम को लेकर बयान दिया था।

 

जिसमें उन्होंने कहा था कि जब आमजन देवस्थानम बोर्ड के बिल वास्तविकता जो जानेंगे तो इसकी सराहना करेंगे। साथ ही धर्मस्व मंत्री ने कहा था कि आमजन को समझाने के लिए सरकार बिल की प्रतियां छपवा रही है। धर्मस्व मंत्री सतपाल महाराज के इसी बयान को लेकर गंगोत्री धाम में तीर्थ पुरोहितों ने गंगोत्री मंदिर से लेकर गंगोत्री बस अड्डे तक जुलूस निकाला।

 

बस अड्डे के पास कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज का पुतला दहन किया तथा जमकर नारेबाजी की। पुतला दहन करने के बाद तीर्थ पुरोहितों ने गंगा घाट पर पिंडदान भी किया। इस मौके पर तीर्थ पुरोहितों ने कहा कि एक ओर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी इस काले कानून को समाप्त करने को लेकर कमेटी गठित कर तीर्थ पुरोहितों को आश्वासन दे रहे हैं। वहीं धर्मस्व मंत्री इस तरह की बयानबाजी कर रहे हैं तथा तीर्थ पुरोहितों में और अधिक आक्रोश फैल रहा है।

 

तीर्थ पुरोहितों ने कहा कि देवस्थानाम प्रबंधन बोर्ड रद्द करने के अलावा तीर्थ पुरोहितों को कुछ भी मंजूर नहीं है। इस अवसर पर राकेश सेमवाल, रवि सेमवाल, रमाकांत सेमवाल, परमानन्द सेमवाल, सत्तेंद्र सेमवाल, सूर्या सेमवाल, प्रदीप सेमवाल, रमाकांत सेमवाल, गणेश सेमवाल, ज्योति शरण सेमवाल, प्रवीण सेमवाल, रवि सेमवाल, राजीव सेमवाल, वीरेंद्र सेमवाल, राजेन्द्र सेमवाल आदि मौजूद थे।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top