उत्तराखंड

बंदरों से परेशान जनता को मिलेगी निजात…

बंदरों से परेशान जनता को मिलेगी निजात
नगर पालिका की ओर से बंदर पकड़ने का कार्य शुरू
संगम बाजार और अपर बाजार से पकड़े गये डेढ़ सौ से अधिक बंदर
नगर के नौ वार्डों में चलाया जायेगा बंदर पकड़ने का अभियान

रुद्रप्रयाग। रुद्रप्रयाग शहर में जिला प्रशासन के आदेश के बाद नगर पालिका की ओर से बंदरों को पकड़ने का कार्य शुरू कर दिया गया है। वन विभाग के सहयोग से बंदरों को पकड़कर शहर से दूर जंगलों में छोड़ा जा रहा है, जिससे फिर से बंदरों का आतंक नगर क्षेत्र में न रहे। टीम ने संगम और अपर बाजार में अभियान चलाकर डेढ़ सौ से अधिक बंदर पकड़ लिए हैं।

नगर में बंदरों के आतंक से निजात दिलाने और स्थानीय लोगों पर बंदरों के हमले की खबरों के बाद डीएम मंगेश घिल्डियाल ने नगर पालिका को बंदर पकड़ने के लिए निर्देशित किया गया। नगर पालिका की ओर से टेंडर के जरिये मथुरा से बंदरों को पकड़ने के लिए एक टीम को जिम्मेदारी दी गई। इस अभियान का समापन सभी नौ वार्डो में जाकर किया जाएगा। नगर पालिका के प्रभारी ईओ संजय सिंह रावत ने बताया कि बंदर पकड़ने के लिए मथुरा से आई चार लोगों की टीम ने संगम तथा अपर बाजार से कार्य की शुरूआत की है। टीम को पालिका द्वारा रहने एवं खाने की व्यवस्था के साथ ही बंदरों को पकड़ने में प्रयोग की जाने वाली सामग्री दी जा रही है। बंदर पकड़ने के लिए टीम के पास एक बड़ा पिंजरा मौजूद है, जबकि इसके बाद उन्हें छोड़े पिंजरों में शिफ्ट किया जा रहा है।

संगम और अपर बाजार के बाद हनुमान मंदिर बेलनी, मुख्य बाजार, बेलणी, तिलणी, न्यू बस अड्डा, सच्चिदानंद नगर होते हुए सभी वार्डो में टीम को भेजा जाएगा। उन्होंने बताया कि यदि किसी क्षेत्र में बंदर पकड़ने वाली टीम नहीं पहुंच सकी तो वह नगर पालिका कार्यालय से संपर्क किया जा सकता है, जिससे टीम को वहां भेजा जा सके। उन्होंने बताया कि पकड़े गए बंदरों को वन विभाग के सहयोग शहर से दूर के जंगलों में छोड़ा दिया जाएगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top