देश/ विदेश

इस लाचार मां की तस्वीर को देखकर भावुक हुए लोग..

इस लाचार मां की तस्वीर को देखकर भावुक हुए लोग..

सोशल : प्लेटफॉर्म ट्विटर पर एक महिला की तस्वीर काफी तेजी से वायरल हो रही है. यह तस्वीर देश के जाने-माने कारोबारी हर्ष गोयनका ने रविवार को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शेयर की है. तस्वीर में आप देखेंगे कि एक बहुत ही साधारण महिला अपने घर का चूल्हा जलाने के लिए बाकी लोगों की तरह मेहनत कर रही है. लेकिन तस्वीर में महिला के साथ उसका नन्हा बच्चा भी है, जिसने इस साधारण तस्वीर को ताकत दे दी. हालांकि, मां बच्चा दोनों ही इस तस्वीर के मुख्य किरदार हैं. दोनों में से किसी की भी गैर-मौजूदगी इस तस्वीर को कमजोर बना सकती थी.

 

 

तस्वीर एक बारात की है, जिसमें यह महिला अपने सिर पर भारी-भरकम लाइट लादकर दूल्हे की घोड़ी के पीछे-पीछे चल रही है. जहां एक तरफ महिला ने सिर पर भारी लाइट रखी हैं तो वहीं दूसरी ओर महिला ने एक झोली में अपने छोटे-से बच्चे को डालकर कंधे पर टांग रखा है. बच्चे के प्रति मां की इसी ममता प्यार को देखकर सोशल मीडिया काफी भावुक हो गया है. सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहने वाले कारोबारी हर्ष गोयनका ने इस तस्वीर को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, ”मुझे लगता है कि मैं कभी-कभी बहुत मेहनत करता हूं फिर मैंने यह तस्वीर देखी. इस मां को मेरा सलाम है.

 

 

हर्ष गोयनका द्वारा शेयर की गई इस मां की तस्वीर देख सोशल मीडिया यूजर्स काफी भावुक हो गए वे इस मां के जज्बे को सलाम कर रहे हैं. इस तस्वीर पर लोग अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं. @wrekktangle नाम के एक यूजर ने लिखा, ”रोशनी लिए फिरते हैं, चूल्हा घर का जलाने के लिए.” वहीं, @tikkitakkka नाम की एक यूजर ने लिखा, ”इसमें सलाम करने जैसा कुछ नहीं है. इसमें हमारे समाज की दुखद परिस्थितियों को दर्शाया गया है कि एक मां को जीवित रहने के लिए ऐसे काम करने पड़ते हैं. इसे संरक्षण देना बंद करो.”

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top