उत्तराखंड

भौतिक विज्ञान प्रवक्ता को निदेशालय से वापस बुलाने की मांग…

भौतिक विज्ञान प्रवक्ता को निदेशालय से वापस बुलाने की मांग…

अध्यापक अभिभावक संघ ने विद्यालयी शिक्षा निदेशक को भेजा ज्ञापन, छात्रहित में निदेशालय से भेजा जाय वापस

रुद्रप्रयाग। बच्छणस्यूं क्षेत्र के राइंका बाड़ा में भौतिक विज्ञान के प्रवक्ता वेतन विद्यालय से ले रहे हैं, जबकि वह शिकायत एवं सुझाव प्रकोष्ठ में शिक्षा निदेशालय देहरादून अटैच हैं। लम्बे समय से विद्यालय में भौतिक विज्ञान का प्रवक्ता न होने से छात्र-छात्राओं को परेशानी हो रही है। अब अध्यापक-अभिभावक संघ ने प्रवक्ता को वापस बुलाने की मांग की है।

निदेशक विद्यालयी शिक्षा माध्यमिक को दिए ज्ञापन में पीटीएस संघ के अध्यक्ष राजेश कुमार ने कहा कि एक ओर सरकार बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा बुलंद कर रही है, वहीं पहाड़ में तैनात और कार्यरत बेहतर शिक्षकों एवं प्रवक्ताओं को निदेशालय और अन्य जगहों पर अटैच कर रही है। उन्होंने कहा कि अब बोर्ड परीक्षाएं सिर पर हैं, ऐसे में राइंका बाड़ा में भौतिक विज्ञान के प्रवक्ता प्रणय बहुगुणा 2017 से निदेशालय हैं, छात्र हित में उन्हें अब वापस बुलाया जाए, या फिर भौतिक विषय का पद ही रिक्त किया जाए। उन्होंने कहा कि लम्बे समय से विद्यालय में भौतिक विज्ञान का प्रवक्ता न होने से छात्र-छात्राओं को भारी परेशानियां का सामना करना पड़ रहा है।

जबकि अभिभावकों में रोष है। इधर प्रवक्ता प्रणय बहुगुणा ने बताया कि वह सरकार द्वारा विभागीय आदेश पर निदेशालय में कार्य कर रहे हैं। सरकारी कर्मचारी होने के नाते उन्हें जैसा भी आदेश दिया जाएगा वह उसका पालन करेंगे। जहां तक राइंका बाड़ा में शिक्षा का सवाल है तो उनके बदले विद्यालय में एलटी गणित के शिक्षक बच्चों को पढ़ा रहे हैं विद्यालय का रिजल्ट भी अच्छा है। वहीं मुख्य शिक्षा अधिकारी सीएन काला ने बताया कि विद्यालय में भौतिक विज्ञान का पद रिक्त है, निदेशालय के आदेशों पर जो प्रवक्ता निदेशालय गए हैं उन्होंने पढ़ाने के लिए व्यवस्था की होगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top