उत्तराखंड

लच्छीवाला फ्लाईओवर पर आवाजाही शुरू..

लच्छीवाला फ्लाईओवर पर आवाजाही शुरू..

उत्तराखंड: देहरादून हरिद्वार हाईवे पर लच्छीवाला फ्लाईओवर से रविवार को सीधे भानियावाला के लिए यातायात निकला। कार्यदायी संस्था एटलस ने एक सप्ताह के ट्रायल के लिए एक लाइन से ट्रैफिक शुरू कराया है।

हरिद्वार में अगले साल जनवरी में होने वाले कुंभ मेले को लेकर देहरादून- हरिद्वार नेशनल हाईवे में ओवरब्रिज व चौड़ीकरण का कार्य अंतिम चरण में है। डोईवाला क्षेत्र के लिए यह भी एक बड़ी सौगात के रूप में देखा जा रहा है। इस बाईपास पर छोटे- बड़े वाहनों की आवाजाही से डोईवाला रूट पर वाहनों का दबाव भी कम हो गया। वाहन चालक भी फर्राटे से अपने वाहनों को लेकर बाईपास पर सरपट भागते दिखाई दिए। जिससे स्थानीय पुलिस प्रशासन के अलावा स्थानीय जनता ने भी कुछ राहत की सांस ली।

 

 

देहरादून हरिद्वार हाईवे बना रही एटलस संस्था ने रविवार से लच्छीवाला फ्लाईओवर से वायाडक्ट के जरिए पुलों को जोड़कर एक लाइन का ट्रैफिक का ट्रायल शुरू करा दिया है। महाकुंभ के दृष्टिगत नेशनल हाईवे को पूरी तरह से तैयार करने के लिए सरकार का इसे अच्छे प्रयासों से जोड़कर देखा जा रहा है। लच्छीवाला फ्लाईओवर से बने इस बाईपास से यातायात को लगभग तीन किमी की दूरी कम तय करनी पड़ी। कार्यदायी संस्था एटलस सप्ताह भर के ट्रायल को सफल बनाने के लिए व्यवस्थाओं को पुख्ता कर रही है।

रविवार से लच्छीवाला फ्लाईओवर वायाडक्ट से बाईपास मार्ग पर यातायात का ट्रायल शुरू हो गया। फिलहाल यहां एक सप्ताह का ट्रायल किया जा रहा है। बाईपास को अभी सिर्फ देहरादून से आने वाले ट्रैफिक के लिए खोला गया है। जो वाहन हरिद्वार और ऋषिकेश से आएंगे, उन्हें डोईवाला होते हुए एंट्री लेनी होगी। लच्छीवाला फ्लाईओवर से बने इस बाईपास से लोगों को लगभग तीन किमी की दूरी कम तय करनी पड़ेगी। महाकुंभ के दृष्टिगत नेशनल हाईवे को पूरी तरह से तैयार करने के लिए हर स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं।

 

 

इसी कड़ी में लच्छीवाला में फ्लाईओवर बनाया गया है, ताकि देहरादून-हरिद्वार हाईवे को आए दिन लगने वाले जाम से निजात मिल सके। एटलस कंपनी के एचआर हेड लोकेश देशवाल ने कहा कि ट्रायल के अच्छे रिजल्ट आने की संभावना है। समय पर पूरा हाईवे तैयार कर दिया जाएगा। हम सभी व्यवस्थाओं को पुख्ता करने पर ध्यान दे रहे हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top