उत्तराखंड

अस्पताल से लौटते समय कार खाई में गिरी, ड़ेढ साल की बच्ची की मौत..

ड़ेढ साल की बच्ची की मौत

अस्पताल से लौटते समय कार खाई में गिरी, ड़ेढ साल की बच्ची की मौत..

उत्तराखंड : पाटी से करौली जा रही बोलेरो वाहन गुरुवार देर शाम खाई में गिर गयी । हादसे में वाहन में सवार डेढ़ साल की बच्ची की मौत हो गई जबकि उसकी गर्भवती माँ व वाहन चालक समेत छह लोग घायल हो गए। घायलों को पीएचसी पाटी में प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है। कार में आशा कार्यकर्ता तीन गर्भवती महिलाओं को स्वास्थ्य परीक्षण के बाद चंपावत जिला अस्पताल से लौट रही थी। घायलों में से गर्भवती महिला समेत दो की हालत गंभीर होने पर उन्हें प्राथमिक इलाज के बाद हल्द्वानी रेफर किया गया है।

 

 

पाटी की आशा कार्यकर्ता रेखा करौली छोड़ागांव की तीन गर्भवती महिलाओं को अल्ट्रासाउंड और अन्य स्वास्थ्य परीक्षण के लिए बृहस्पतिवार को चंपावत जिला अस्पताल ले गई थी। चंपावत से घर लौटते समय बृहस्पतिवार देर रात  बोलेरो कार (यूके 03 टीए/ 0612) पाटी से दस किमी दूर दिवालबैंड के पास अनियंत्रित होकर करीब 50 मीटर नीचे खाई में गिर गई। कार में चालक सहित कुल सात लोग सवार थे। पाटी के थानेदार नारायण सिंह के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने ग्रामीणों के सहयोग से घायलों को खाई से निकाला। सभी घायलों को 108 एंबुलेंस से पाटी अस्पताल लाया गया।

चिकित्सक डा. आभाष सिंह ने बताया गंभीर रूप से घायलों के सिर और हाथ पैर में गंभीर चोटें होने के कारण प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। वाहन में सवार दो अन्य गर्भवती महिलाओं को मामूली चोटें आई हैं। जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छूट्टी दे दी गई। दुर्घटना की सूचना मिलते ही गांव के लोग घटना स्थल की ओर दौड़ पडे़। स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को खाई से निकाला गया। बच्ची के शव का पंचानामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए लोहाघाट भेजा गया। घटना के बाद परिजनों में कोहराम मचा है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top