राज्य स्थापना दिवस पर अनुपस्थित अधिकारी करेंगे दूरस्थल पैदल गांवों का भ्रमण... - UK News Network
उत्तराखंड

राज्य स्थापना दिवस पर अनुपस्थित अधिकारी करेंगे दूरस्थल पैदल गांवों का भ्रमण…

रात्रि प्रवास गांवों में कर प्रशासन को देंगे रिपोर्ट….

बिना अनुमति के मुख्यालय छोड़ने वालों के खिलाफ होगी कार्यवाही….

रुद्रप्रयाग। लंबे समय बाद आयोजित जनता दरबार में फरियादियों ने 48 शिकायते ंदर्ज कराई। जिनमें से 33 शिकायतों का निराकरण मौके पर ही किया गया। शेष शिकायतों का निराकरण तय समय पर करने के निर्देश जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को दिये। साथ ही जिलाधिकारी ने सख्त चेतावनी देते हुये कहा कि कोई अधिकारी-कर्मचारी बिना अनुमति के मुख्यालय छोड़कर नहीं जायेगा। ऐसा करने वाले अधिकारी-कर्मचारी के खिलाफ कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।

जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर अगस्त्यमुनि क्रीड़ा मैदान में आयोजित कार्यक्रम में अनुपस्थित अधिकारियों को स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के सख्त निर्देश दिये हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि अनुपस्थित अधिकारियों को पैदल दूरस्थ गांवों का आवंटन किया जायेगा। अधिकारी शनिवार को इन गांवों में क्षेत्र भ्रमण में जाएंगे और गांव में ही रात्रि विश्राम कर योजनाओं का निरीक्षण व जनता की सस्याओं को सुनेंगे। साथ ही गांव की रिपोर्ट फोटोग्राफ सहित जिला प्रशासन को अवगत कराएंगे।

जनता दरबार में कमसाल के ग्रामीणों ने वर्ष 2019 दैवीय आपदा के कारण गढगौरा से चैंटी पैदल मार्ग भारी वर्षा के कारण क्षतिग्रस्त होने सम्बन्ध में, तमिण्ड के ग्रामीणों ने वर्ष 2019 दैवीय आपदा के कारण तमिण्ड तिलवाडा पैदल मार्ग तथा सिल्ली सतेराखाल मार्ग क्षति ग्रस्त होने के सबंधं में आदि शिकायतें दर्ज कराई। इस अवसर अपर जिलाधिकारी अरविन्द कुमार पाण्डे, सहायक जिला विकास अधिकारी रमेष चन्द्र, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ एसके झा सहित अन्य मौजूद थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top