खेल

बुमराह ही नहीं बल्कि, इन 5 क्रिकेटर्स ने भी स्पोर्ट्स एंकर को बनाया अपनी दुल्हन..

बुमराह ही नहीं

बुमराह ही नहीं बल्कि, इन 5 क्रिकेटर्स ने भी स्पोर्ट्स एंकर को बनाया अपनी दुल्हन..

खेल : भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने सोमवार 15 मार्च को गोवा में स्पोर्ट्स एंकर संजना गणेशन (Sanjana Ganesan) के साथ शादी कर ली है। संजना स्टार स्पोर्ट्स की एक बेहतरीन एंकर हैं, जो आईपीएल से लेकर बड़े-बड़े स्पोर्ट्स इवेंट्स में एंकरिंग रह चुकी हैं। बुमराह ने एक बहुत ही अलग फील्ड से ताल्लुक रखने वाली लड़की को अपने जीवन साथी के रूप में चुना हैं। उनके अलावा ऐसे कई खिलाड़ी हैं, जिन्होंने स्पोर्ट्स इवेंट होस्ट करने वाली एंकर्स को अपना हमसफर बनाया हुआ हैं। आइए आपको बताते हैं, ऐसे 5 खिलाड़ियों के नाम जिनका दिन एंकर्स पर आ गया था.

 

 

शेन वॉटसन – ली फर्लांग..

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर रहे शेन वॉटसन ने ली फर्लांग से शादी की है, जो ऑस्ट्रेलिया में एक फेमस टीवी प्रजेंटर हैं। ली फरलॉन्ग ने स्पोर्ट्स एंकरिंग के रूप में अपना करियर शुरू किया और 2006 में वॉटसन के साथ अपने रिश्ते की शुरुआत की। दोनों ने ने 11 साल पहले 3 जून 2010 को शादी की और अब उनके दो बच्चे भी हैं।

 

 

 

स्टुअर्ट बिन्नी – मयंती लैंगर..

भारतीय ऑल-राउंडर स्टुअर्ट बिन्नी और खेल प्रेजेंटर मयंती लैंगर सबसे फेमस जोडियों में से एक है। इस जोड़े ने 2012 में शादी की थी और सितंबर 2020 में उनके घर बेटे ने जन्म लिया। बता दें कि बिन्नी की पत्नी भी एक मशहूर टीवी एंकर रह चुकी हैं। वह ईएसपीएन पर 2010 फीफा वर्ल्ड कप की मेजबानी के साथ भारत में टॉप स्पोर्ट्स एंकरों में से एक रहीं, फिर 2010 दिल्ली कॉमनवेल्थ गेम्स और टेन स्पोर्ट्स के साथ कई स्पोर्ट्स इवेंट्स का हिस्सा रह चुकी हैं। वहीं, स्टुअर्ट बिन्नी जो भारत के लिए 2015 वर्ल्डकप टीम का हिस्सा थे, अब काफी समय से क्रिकेट से दूर हैं और हाल ही में हुई आईपीएल की नीलामी में भी उनके कोई खरीदार नहीं मिला।

 

 

 

बेन कटिंग – एरिन हॉलैंड..

ऑस्ट्रेलिया और आईपीएल (IPL) फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के पूर्व क्रिकेटर बेन कटिंग ने फरवरी 2021 में ही अपनी मंगेतर एरिन हॉलैंड से शादी की है। बेन कटिंग की पत्नी एरिन हॉलैंड एक मशहूर स्पोर्ट्स टीवी प्रेजेंटर हैं। हॉलैंड दुनिया भर में क्रिकेट की बड़ी-बड़ी लीगों में काम करती हुई दिख चुकी हैं। उन्होंने कई बार अपने पति बेन कटिंग के साथ भी टीवी पर इंटरव्यू किया है। बता दें कि कोविड महामारी के कारण अपनी शादी को दो बार रद्द करने के बाद दोनों ने पिछले महीने ही शादी की है।

 

 

 

मार्टिन गुप्टिल – लॉरा मैकगोल्ड्रिक..

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज और सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल ने भी सितंबर 2014 में लॉरा मैकगोल्ड्रिक से शादी की थी। लौरा एक पत्रकार और टीवी-रिपोर्टर है, जो रेडियो होस्ट, समाचार रिपोर्टर और एक्टर्स भी रही है। लॉरा ने बहुत कम उम्र में “द क्रिकेट शो” नाम के शो में मार्टिन गुप्टिल का इंटरव्यू किया था।

 

 

 

जसप्रीत बुमराह – संजना गणेशन..

जसप्रीत बुमराह जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के बाद छुट्टी ले ली थी, उन्होंने खेल एंकर संजना गणेशन के साथ 15 मार्च को गोवा में शादी की है। संजना मॉडलिंग का हिस्सा रही हैं और 2013 में फेमिना मिस इंडिया प्रतियोगिता के लिए फाइनल में से एक थीं। वह लंबे समय से आईपीएल को कवर कर रही हैं और फेमस शो ‘केकेआर डायरीज़’ की मेजबानी भी करती हैं। दोनों आईपीएल के दौरान मिले थे, जहां से दोनों की लव स्टोरी की शुरुआत हुई।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top