उत्‍तराखंड में कोरोना से एक और मौत, 41 नए केस आए सामने... - UK News Network
उत्तराखंड

उत्‍तराखंड में कोरोना से एक और मौत, 41 नए केस आए सामने…

उत्‍तराखंड में कोरोना संक्रमण से एक युवक की मौत हो गई..

प्रदेश में कोरोना से यह 7 मौत है….

उत्‍तराखंड : मंगलवार को उत्‍तराखंड में कोरोना संक्रमण से एक युवक की मौत हो गई। प्रदेश में कोरोना से यह सातवीं मौत है। आज सुबह से दोपहर एक बजे तक प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 41 नए मामले सामने आ चुके हैं। इनहें मिलाकर कुल मरीजों की संख्‍या 999 हो गई है। इनमें से 224 स्‍वस्‍थ होकर घर लौट चुके हैं।

चम्पावत में कोरोना संक्रमित युवक की मौत….

चम्पावत जनपद में कोरोना से मौत होने का पहला मामला सामने आया है। मंगलवार सुबह उपचार के दौरान लोहाघाट के डेंसली निवासी युवक की मौत हो गई। युवक का 25 मई से रात्रि में सुशीला तिवारी अस्पताल में उपचार चल रहा था। लोहाघाट ब्लॉक के डेंसली निवासी 40 वर्षीय युवक बीती 18 मई को महाराष्ट्र से आया था। जिसे प्राथमिक विद्यालय डेंसली में क्वारंटाइन किया गया था। 24 मई को उसकी तबियत खराब हो गई। जिसके बाद उसे संयुक्त चिकित्सालय लोहाघाट लाया गया। जहां से उसे जिला अस्पताल आइसोलेट किया गया। जहां डॉक्टरों ने चेकअप के बाद उसे शाम को सुशीला तिवारी अस्पताल रेफर कर दिया। तभी से उसका एसटीएच में उपचार चल रहा था। सीएमएस डॉ. आरके जोशी ने बताया कि सोमवार सुबह तक उसकी तबीयत ठीक थी। उसे आइसीयू से बाहर आ गया था। लेकिन रात्रि में तबीयत खराब होने के बाद मंगलवार सुबह उसने दम तोड़ दिया। युवक के शव को लाने की कार्रवाई चल रही है।

देश के विभिन्न राज्यों से लौट रहे प्रवासियों की आमद के साथ ही प्रदेश में शुरू हुआ कोरोना का ग्राफ चढऩे का क्रम थमने का नाम नहीं ले रहा है। हर दिन मैदान से लेकर पहाड़ तक संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ रहा है। स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार को 782 सैंपल की जांच रिपोर्ट मिली है। जिनमें 730 की रिपोर्ट निगेटिव व 52 मामले पॉजिटिव हैं।

चंपावत में जिन 21 मामलों में कोरोना की पुष्टि हुई है उनमें 16 मुंबई व दो नई दिल्ली से लौटे हैं। जबकि तीन पूर्व में संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए लोग हैं। देहरादून में 9 नए मरीज सामने आए हैं। इनमें दून शहर के सात और दो मरीज ऋषिकेश से हैं। शहर से सटे पंडितवाड़ी में एक महिला और उसकी दो बच्चियां, संजय विहार डाकरा निवासी एक युवक, कंडोली निवासी एक महिला और मोथरोवाला निवासी एक परिवार के दो लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

हरिद्वार में जिन आठ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली, वह सभी मुम्बई से लौटे हैं। पिथौरागढ़ में संक्रमित छह लोगों में दो नई दिल्ली, एक जयपुर, एक नोएडा, एक पुणे व एक मुंबई से लौटा व्यक्ति है। बागेश्वर में मुंबई से लौटे तीन और हरियाणा व पुणे से लौटे एक-एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव है। नैनीताल में तीन और कोरोना संक्रमित मिले, जिनमें दो व्यक्ति दिल्ली व एक हाल में मुंबई से लौटा है।

सोमवार को सबसे ज्यादा 120 मरीज स्वस्थ होकर अस्पतालों से डिस्चार्ज हो गए हैं। जिनमें नैनीताल के 86, ऊधमसिंहनगर के 12, चंपावत के सात, उत्तरकाशी के 6, बागेश्वर के पांच, देहरादून के तीन व पौड़ी का एक मरीज शामिल है।

उत्तराखंड: कोरोना मीटर

सोमवार को आई जांच रिपोर्ट – 782
निगेटिव रिपोर्ट — 730
पॉजिटिव रिपोर्ट — 52
अब तक स्वस्थ –222
एक्टिव केस — 727
राज्य में कुल संक्रमित संख्या – 960
अभी तक मौतें- 07

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top