उत्तराखंड

उत्तराखंड में 08 दिनों में कोरोना वायरस के 01 हजार केस..

उत्तराखंड में 08 दिनों में कोरोना वायरस के 01 हजार केस, रिकवरी रेट भी गिरा

उत्तराखंड : पिछले आठ दिनों में उत्तराखंड में एक हजार कोरोना केस सामने आए हैं। इसके साथ ही रिकवरी दर में रिकॉर्ड 13% की गिरावट आई है।

सबसे खराब स्थिति हरिद्वार में है, जहां 39% तक कमी आई। यहां रिकवरी रेट 16 जुलाई को 72% था, अब 33% है। यूएसनगर में 49, उत्तरकाशी में 61, दून में 64, नैनीताल में 66% पर है।

सोशल डेवलपमेंट फॉर कम्युनिटिज फाउंडेशन प्रमुख अनूप नौटियाल बोले, राज्य की यह तस्वीर महज एक सप्ताह में बिगड़ी है। दूसरी ओर, रिकवरी रेट के मामले में पहाड़ की स्थिति मैदान से ज्यादा बेहतर है।

बागेश्वर, रुद्रप्रयाग, चमोली में रिकवरी रेट 99% है। टिहरी में 90, अल्मोड़ा में 88, पिथौरागढ़ में 82, पौड़ी में 86 है।

गौरतलब है कि उत्तराखंड में आज फिर शुक्रवार को कोरोना बम फूटा है। प्रदेश के गढ़वाल व कुमाऊं मंडल के विभिन्न जिलों में आज कोरोना वायरस के 272 मरीज सामने आए हैं।

ज्यादातर केस की ट्रेवल हिस्ट्री नहीं…

शुक्रवार के केसों में बड़ी संख्या में ऐसे मरीज सामने आए हैं, जिनकी कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। यूएसनगर में 54, अल्मोड़ा में 23, देहरादून में नौ, हरिद्वार में चार, 20 नैनीताल, दो पिथौरागढ़, एक उत्तरकाशी के मरीज की कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है।

हालांकि कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने से पॉजिटिव होने वालों की काफी संख्या है। यूएसनगर में 32, दस चंपावत, 15 देहरादून, 25 हरिद्वार, 47 नैनीताल में ऐसे केस हैं, जो पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top