उत्तराखंड

गंगा को स्वच्छ रखना हम सबका कर्तव्य: चौधरी..

गंगा को स्वच्छ रखना हम सबका कर्तव्य: चौधरी..

पुरस्कार वितरण के साथ सात दिवसीय स्पीयर हेड कार्यक्रम संपंन..

विधायक चौधरी ने प्रशिक्षणार्थियों को जीवन में आगे बढ़ने की दी जानकारी..

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। नेहरू युवा केन्द्र की ओर से आयोजित सात दिवसीय स्पीयर हेड कार्यक्रम पुरस्कार वितरण कार्यक्रम के साथ संपंन हुआ। इस दौरान कार्यक्रम में पहुंचे मुख्य अथिति विधायक भरत सिंह चौधरी ने प्रशिक्षणार्थियों को जीवन में आगे बढ़ने के बारे में बताया।

विधायक चौधरी ने कहा कि गंगा नदी एवं उसकी ज्यादातर सहायक नदियों का उद्गम उत्तराखण्ड से ही होता है। ऐसे में हम सभी का कर्तव्य है कि गंगा नदी को स्वच्छ बनाए रखें। उन्होंने कहा कि यह पीढ़ी सबसे समृद्ध पीढ़ी है, जो कि अपना योगदान देश को आगे बढ़ाने में दे सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि असफलता ही सफलता की नींव है और सभी को सफल होने के लिए प्रयास करते रहना चाहिए। कार्यक्रम के दौरान विधायक चौधरी ने प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र एवं बैग वितरित किए। साथ ही सभी को ऐसे कार्यक्रमों में प्रतिभाग करने के लिए प्रेरित किया।

कार्यक्रम में परियोजना अधिकारी अभिलाषा पंवार ने कहा कि सात दिवसीय स्पीयर हेड प्रोग्राम कैम्प के आयोजन का मुख्य उद्देश्य गंगा की सहायक नदियों की स्वच्छता व सुरक्षा करना है। साथ ही प्रशिक्षणार्थियों को अनेक विषयों पर जानकारी प्रदान करना था। कार्यक्रम में प्रशिक्षणार्थियों ने कहा कि उन्हें सात दिनों में गंगा स्वच्छता सहित अनेक विषयों के बारे में जानकारियां प्राप्त हुई। इस तरह के कार्यक्रम से उन्हें जीवन में आगे बढ़ने का बल मिलेगा। साथ ही आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी।

 

इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किये गए। इस मौके पर सामाजिक कार्यकर्ता महावीर सिंह, भाजयुमो महामंत्री गौरव चैधरी, जिला परियोजना अधिकारी अभिलाषा पंवार, लेखालिपिक एवं कार्यक्रम सहायक कविता जुगरान, राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक प्रीति, निशा, राजेन्द्र कुमार, विजयपाल, मयंक, यूथ क्लब अध्यक्ष अक्षय कुमार, अंकित उछोली आदि मौजूद थे।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top