उत्तराखंड

बिजली विभाग की लापरवाही से व्यापारियों को लगी चपत…

बिजली विभाग की लापरवाही से व्यापारियों को लगी चपत… 

अचानक से हाई-वोल्टेज के कारण इलेक्ट्रीकल सामानों में उठने लगा धुंआ…

पंजाब नेशनल बैंक में अफरा-तफरी का माहौल…

रुद्रप्रयाग। बिजली विभाग की लापरवाही के कारण नगर क्षेत्र के न्यू बस अड्डे में व्यापारियों को खासा नुकसान झेलना पड़ा। अचानक से हुए हाई-वोल्टेज के कारण इलेक्ट्रीकल सामानों से धुंआ उठने लगा और व्यापारियों को लाखों की चपत लग गई। विभाग की इस घोर लापरवाही से स्थानीय जनता में आक्रोश बना हुआ है।

दरअसल, बस अड्डे की बिजली लाइन पर हाई-वोल्टेज होने से इलेक्ट्रीकल सामानों में जोर से आवाज आने लगी, जिसके बाद लोग डर गये और अपने उपकरणों का मेन स्विच बंद किया। लेकिन तब तक उपकरणों से धुंआ उठना शुरू हो गया और वे चलने योग्य नहीं रहे। बस अड्डा स्थित इच्छा जन सेवा केन्द्र के संस्थापक राकेश मोहन बिष्ट ने कहा कि वे अपने प्रतिष्ठान में आॅनलाइन का कार्य कर रहे थे कि इस बीच अचानक से इलेक्ट्रीकल उपकरण में जोर से आवाज आई और वे डर गये। उन्होंने बताया कि लेजर प्रिंट मशीन, कम्प्यूटर, बल्ब, सीपीयू, यूपीएस को नुकसान पहुंचा, जिससे उन्हें लगभग पचास हजार का नुकसान उठाना पड़ा।

वहीं दूसरी ओर पंजाब नेशनल बैंक में कैश मशीन और विद्युत लाइन पर आग लग गई। बैंक के भीतर अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। बैंक कर्मचारियों की सूझ-बूझ से घटना पर काबू पाया गया। सहायक मैनेजर सागर पुंडीर, कैशियर अनिल रावत, अश्विनी रावत ने बताया कि बैंक में घटी अचानक की घटना से काफी नुकसान झेलना पड़ा है। बिजली विभाग की लापरवाही के कारण बैंक को करीब चालीस हजार का नुकसान हुआ है। इसके अलावा भी अन्य प्रतिष्ठानों को भी नुकसान उठाना पड़ा। राष्ट्रीय सहारा कार्यालय में भी हाई-वोल्टेज से हजारों का नुकसान हुआ है। प्रिंटर मशीन के साथ ही कम्प्यूटर और बल्ब खराब हो गये हैं।

व्यापारी भूपेन्द्र जगवाण, राकेश मोहन बिष्ट, संजय पाण्डेय, जयदीप, हरी सिंह बिष्ट, नरेन्द्र बिष्ट, अमर सिंह नेगी एवं कुलदीप कप्रवाण ने आक्रोश जताते हुए कहा कि बिजली विभाग की इस लापरवारी से व्यापारियों को नुकसान उठाना पड़ा है, जिसकी भरपाई विभाग को करनी होगी। अन्यथा विभाग के खिलाफ मजबूरन होकर आंदोलन किया जायेगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top