देश/ विदेश

ओडिशा में भारी बारिश से मची तबाही, तेज बहाव में बहा रेलवे पुल

 बारिश के तेज बहाव के चलते तेरुवली और सिंगापुर रोड रेलवे स्टेशन के बीच नागावली नदी पर बना पुल नंबर 585 बह गया

भुवनेश्वर जेएनएन। ओडिशा में भारी बारिश के चलते लगभग के चलते वहां बाढ़ की स्थिति बन गयी है। जिसके चलते वहां का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। रायगढ़ में शनिवार को हुई भारी बारिश से पानी का बहाव तेज हो गया जिसके चलते रेलवे का एक पुल बह गया। बाढ़ के कारण यातायात और संचार सेवाएं बंद हो गई हैं। बाढ़ के चलते जिले के कल्याणसिंहपुर ब्लॉक के आश्रम हाई स्कूल में लगभग 160 बच्चों को तत्काल एक हॉस्टल में शिफ्ट किया गया।

ओडिशा में हुई इस भारी बारिश से काफी नुकसान हुआ है। बारिश के तेज बहाव के चलते तेरुवली और सिंगापुर रोड रेलवे स्टेशन के बीच नागावली नदी पर बना पुल नंबर 585 बह गया, जिसके कारण कई ट्रेनों को रद्द करना पड़ा और कई ट्रेनों के रूट बदल दिए गए हैं। राज्य के एक अधिकारी ने बताया कि सरकार स्थिति से निपटने के लिए रक्षा बलों की मदद ले रही है। बाढ़ से राहत एवं बचाव कार्य के लिए सरकार ने इंडियन एयर फोर्स के 4 हेलीकॉप्टर मंगवाएं गए हैं।

मीडिया में आयीं खबरों के मुताबिक इस बाढ़ से प्रदेश के लगभग 5,000 से 7,000 लोग प्रभावित हुए हैं। मौसम विभाग ने बताया कि अभी भी अगले 24 घंटों में प्रदेश के अधिकतर स्थानों पर बारिश हो सकती है। मछुआरों को भी अभी सतर्क रहने को कहा गया है। पिछले 24 घंटों में राज्य के कटक में 45 मिमी, सुंदरगढ़ में 36मिमी और पुरी में 30 मिमी बारिश दर्ज की गई है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top