उत्तराखंड

नंदप्रयाग सड़क चौड़ीकरण- 56दिनों से आंदोलन, 20 दिन से भूख हडताल, आखिर कब होगी मांग पूरी..

नंदप्रयाग सड़क चौड़ीकरण- 56दिनों से आंदोलन, 20 दिन से भूख हडताल, आखिर कब होगी मांग पूरी..

उत्तराखंड: नंदप्रयाग घाट मोटरमांर्ग को डेढ़ लेंन चौडीकरण करवाने की मांग को लेकर चल रहा जन आंदोलन आज 56 वे दिन भी जारी रहा,जबकि भूखहड़ताल के 20वे दिन आज व्यापार संघ अध्यक्ष चरण सिंह नेगी की तबियत अधिक बिगड़ने पर आंदोलन समर्थकों के द्वारा उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया।
जंहा से डॉक्टरों के द्वारा उनको हायर सेंटर के लिए रैफर किये जाने की सलाह दी गई है।व्यापार संघ अध्यक्ष चरण सिंह नेगी के स्थान पर पीजी कालेज गोपेश्वर के पूर्व महासचिव देवेन्द्र जमालू ने भूख हड़ताल शुरू कर दी है।जबकि अन्य तीन प्रधान संघ के अध्यक्ष लखपत सिंह,कुंवर राम,और हरेंद्र सिंह भूख हड़ताल पर डटे है।
बता दे कि दो दो मुख्यमंत्रियों की घोषणा के बावजूद भी आज तक नंदप्रयाग घाट मोटरमार्ग का डेढ़ लेंन चौडीकरण नही हो पाया है।जिसको लेकर क्षेत्र के लोग दो महीनों से धरना कर रहे है। आंदोनकारियो का कहना है कि पूर्व में डेढ़ लेंन सड़क चौड़ीकरण की दिशा में लोकनिर्माण विभाग के द्वारा 19 किलोमीटर के दायरे में सडक के 9 मीटर तक की चौड़ाई पर आने वाले पेड़ो की छापान की गई है,और डीपीआर को लेकर अन्य जरूरी कार्य भी पूर्व में सम्पन्न किये गए है।
अब सरकार को पूर्व में किये गए कार्य को आगे बढ़ाना चाहिए ,ताकि नंदप्रयाग घाट सड़क का डेढ़ लेंन चौड़ीकरण कार्य जल्द शुरू हो जाये।साथ ही आंदोलनकरियो का कहना है कि  जब तक सरकार नंदप्रयाग घाट मोटरमार्ग को लेकर द्वितीय चरण की वित्तीय स्वीकृति का साशनादेश नही कर देती तब तक आंदोलन जारी रहेगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top