देश/ विदेश

BJP छोड़ते ही मुकुल राय की जेड सिक्योरिटी खत्म…

BJP छोड़ते ही मुकुल राय की जेड सिक्योरिटी

BJP छोड़ते ही मुकुल राय की जेड सिक्योरिटी खत्म, गृहमंत्रालय से किया था अनुरोध

देश-विदेश : पिछले सप्ताह बीजेपी से पुनः तृणमूल कांग्रेस में आने वाले मुकुल राय के जेड सुरक्षा हटा ली गई है. सरकारी सूत्रों के मुताबिक गृह मंत्रालय ने Central Reserve Police Force (CRPF) को निर्देश दिया था कि 67 साल के मुकुल राय की सुरक्षा में लगे जवानों को वापस बुला लिया जाए. पिछले सप्ताह ही मुकुल राय अपने बेटे शुभ्रांगशु के साथ ममता बनर्जी के सामने तृणमूल में पुनः वापस आ गए थे.

लगभग तीन साल के लिए टीएमसी से बगावत कर बीजेपी में आने वाले और फिर बीजेपी से तृणमूल में जाने वाले मुकुल राय की Z-category की सुरक्षा वापस ले ले गई है. सरकारी सूत्रों के मुताबिक गृह मंत्रालय ने Central Reserve Police Force (CRPF) को निर्देश दिया था कि 67 साल के मुकुल राय की सुरक्षा में लगे जवानों को वापस बुला लिया जाए.

 

पिछले सप्ताह ही मुकुल राय अपने बेटे शुभ्रांगशु के साथ ममता बनर्जी के सामने तृणमूल में पुनः वापस आ गए. 2017 में TMC छोड़कर BJP में आने के बाद मुकुल को गृह मंत्रालय ने सुरक्षा कवर दिया था जिसे 2021 के चुनाव के पहले अपग्रेड कर दिया गया था. टीएमसी में वापस लौटने के बाद मुकुल ने पत्र लिखकर कहा था कि उनकी सुरक्षा वापस ले ली जाए.

पत्र लिखकर सुरक्षा वापस लेने का अनुरोध किया था…

सरकारी सूत्रों के अनुसार, सुरक्षा वापस लेने का आदेश कल जारी किया गया था और फिलहाल सीआरपीएफ सुरक्षा वापस लेने की प्रक्रिया में है. मुकुल रॉय के बेटे सुभ्रांशु की केंद्रीय सुरक्षा पिछले शनिवार को ही वापस ले ली गई थी. मुकुल रॉय ने टीएमसी में शामिल होने के बाद शनिवार को गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर अपनी सीआरपीएफ सुरक्षा वापस लेने के लिए कहा था. जिसके बाद कल गृह मंत्रालय ने उनकी सुरक्षा वापस लेने का आदेश जारी किया है. उन्हें पिछले शुक्रवार से बंगाल सरकार द्वारा वाई ग्रेड सुरक्षा प्रदान की गई है.

बीजेपी विधायकों को अपने पाले में करने की कोशिश…

मुकुल रॉय के बेटे को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के जवानों का कवर दिया गया था. वहीं मुकुल रॉय को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की सुरक्षा मिली थी. बीजेपी के भीतर पश्चिम बंगाल में बगावत की खबर है. जब से बंगाल में शुभेंदु अधिकारी का कद बढ़ा है तब से मुकुल राय का कद घट गया था. इससे वे परेशान थे. चुनाव के दौरान भी उनकी कोई पूंछ नहीं थी. अब बीजेपी के चुने हुए विधायकों में बगावत की खबर है. माना जा रहा है कि मुकुल राय बीजेपी के कई विधायकों को अपने पक्ष में कर सकते हैं. टीएमसी के कई नेताओं ने भी दावा किया है कि जल्द ही बीजेपी के 20 से अधिक विधायक उनके दल में शामिल होने वाले हैं.

मुकुल राय की Y+ सुरक्षा में सीआरपीएफ के 24 जवान लगे थे सुरक्षा में…

बीजेपी में शामिल होने के बाद मुकुल राय को Y+ सुरक्षा मिली थी. इसके बाद बंगाल चुनाव से कुछ पहले सुरक्षा के स्तर को बढ़ाकर जेड कर दिया गया. जेड सुरक्षा के तहत मुकुल राय को सीआरपीएफ के 22-24 हथियारबंद जवान 24 घंटे कवर कर रहे थे. ये जवान पश्चिम बंगाल में मुकुल राय जहां-जहां जाते थे, उन्हें सुरक्षा प्रदान करते थे. वहीं उनके बेटे शुभ्रांग्शु को CISF का सुरक्षा कवर मिला था.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top