उत्तराखंड

उत्तराखंड के सरकारी मेडिकल कॉलेजों में होगी एमआरआई की सुविधा- धन सिंह..

उत्तराखंड के सरकारी मेडिकल कॉलेजों में होगी एमआरआई की सुविधा- धन सिंह..

मेडिकल कॉलेजों में एमआरआई, उप जिला अस्पतालों में सीटी स्कैन मशीनें स्थापित की जाएंगी…

 

 

 

उत्तराखंड: प्रदेश के राजकीय मेडिकल कॉलेजों में एमआरआई और जिला, उप जिला अस्पतालों में सीटी स्कैन मशीनें स्थापित की जाएंगी। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग में नर्सों के 2600 खाली पदों पर वर्षवार मेरिट आधार पर भर्ती की जाएगी। आपको बता दे कि गुरुवार को कैंप कार्यालय में स्वास्थ्य मंत्री डॉ.धन सिंह रावत ने स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक ली।

 

जिसमें उन्होंने कहा कि मरीजों को बेहतर इलाज की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए मेडिकल कॉलेज और जिला, उप जिला अस्पतालों में एमआरआई व सीटी स्कैन की मशीनें स्थापित की जाएंगी। जिसमें राजकीय मेडिकल कॉलेज श्रीनगर, अल्मोड़ा, हल्द्वानी व रुद्रपुर में एमआरआई मशीन और जिला अस्पताल चंपावत, उप जिला अस्पताल रानीखेत व ऋषिकेश में सीटी स्कैन मशीनें जल्द स्थापित की जाएंगी।

इसके साथ ही रावत ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि नर्सों के खाली 2600 पदों को वर्षवार मेरिट के आधार पर भरा जाएगा। जिससे अस्पतालों में स्टाफ नर्सों की कमी दूर होगी। उन्होंने राज्य के मेडिकल कॉलेज में कार्यरत विभिन्न श्रेणी के संविदा व आउटसोर्स कार्मिकों की समस्याओं का शीघ्र समाधान करने के निर्देश दिए।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top