उत्तराखंड

भाजपा पर आदर्श आचार संहिता का ‘घोर उल्लंघन’ का लगा आरोप..

आदर्श आचार संहिता

भाजपा पर आदर्श आचार संहिता का ‘घोर उल्लंघन’ का लगा आरोप..

 

उत्तराखंड : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और पूर्व सीएम हरीश रावत के बीच युद्ध छिड़ गया, जब कांग्रेस की उत्तराखंड इकाई ने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाते हुए सोमवार को चुनाव आयोग के पास एक आधिकारिक शिकायत दर्ज कराई। सरकार आदर्श आचार संहिता के नियमों का उल्लंघन कर रही है।

कांग्रेस ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद विभिन्न आयोगों में अध्यक्षों की नियुक्ति की गई और शिक्षा समेत कई विभागों में तबादले किए गए। पार्टी ने चुनाव आयोग से सभी संबंधित दस्तावेजों को जब्त करने और “अवैध और अनैतिक गतिविधि” में शामिल पाए जाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का अनुरोध किया है।

नियुक्ति पर सवाल..

हरीश रावत ने कहा अधिकारियों को रविवार को काम पर आने के लिए क्यों कहा गया. क्या अत्यावश्यकता थी. परिस्थितिजन्य साक्ष्य इस सब के पीछे दुर्भावनापूर्ण मंशा को दर्शाता है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने प्रमुख पदों पर कुछ “निकट और प्रिय” की नियुक्ति पर भी सवाल उठाया। 8 जनवरी को, जिस दिन मतदान की तारीखों की घोषणा की गई थी, राज्य सरकार ने महिला एवं बाल आयोगों के अध्यक्षों की नियुक्ति की थी।

जब बीजेपी के पांच साल थे तो ये पद अब तक खाली क्यों छोड़े गए? अगर वे इतने महत्वपूर्ण थे, तो उन्हें पहले क्यों नहीं भरा गया रावत ने आरोप लगाया। पूर्व सीएम ने आगे बताया कि उचित मूल्य की दुकानों पर लोगों को राशन देने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले बैग में सीएम धामी और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की “आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन” की तस्वीरें थीं।

भाजपा मानदंडों को दिखा रही है ठेंगा..

वही एक जिले के एसपी को पत्र लिखकर अवैध खनन में शामिल ट्रक को छोड़ने का निर्देश देने वाले मुख्यमंत्री के जनसंपर्क अधिकारी को भी बहाल कर दिया गया है। इससे पता चलता है कि भाजपा किस तरह सभी मानदंडों ठेंगा दिखा रही है।

आरोपों का जवाब देते हुए, सीएम धामी ने रावत के आरोपों के तुरंत बाद एक मीडिया ब्रीफिंग में कहा कि विपक्षी दल द्वारा किए गए दावे “निराधार” थे। उन्होंने कहा, “हमारी किसी भी कार्रवाई ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन नहीं किया है। सभी आदेश समय पर दिए गए थे। चूंकि कांग्रेस के पास कोई चुनावी मुद्दा नहीं है, इसलिए वह इस तरह के हथकंडे अपना रही है। पार्टी इस साल 11 सीटें भी नहीं जीत पाएगी।

कांग्रेस भ्रष्टाचार का स्रोत है..

सीएम धामी ने कहा हमने सदस्यों को केवल उन्हीं आयोगों में नामित किया है जहां यह अनिवार्य था। सीएम ने कांग्रेस को “भ्रष्टाचार का स्रोत” भी कहा। उन्होंने कहा, “कांग्रेस भ्रष्टाचार का पर्याय है और हम सभी जानते हैं कि जब पार्टी सत्ता में थी तब क्या हुआ था।

हमारा लक्ष्य 2025 तक उत्तराखंड को एक शीर्ष राज्य बनाना है और कांग्रेस के कार्यकाल के विपरीत, हमने दीर्घकालिक विकास लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित किया है और विभागों को राज्य के विकास के लिए 10 साल का रोड मैप तैयार करने के लिए कहा गया है।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top