उत्तराखंड

सच हुई कुंभ में बिछड़ने-मिलने की कहानी, 2016 में खोई महिला अब मिली..

सच हुई कुंभ में बिछड़ने-मिलने की कहानी, 2016 में खोई महिला अब मिली..

उत्तराखंड: ऋषिकेश में आंखों को नम कर देने वाली एक घटना सामने आई हैं। एक बुजुर्ग महिला मथुरा, वृंदावन, अयोध्या, गंगोत्री, यमुनोत्री, बद्रीनाथ और केदारनाथ की यात्रा करने के बाद अर्ध कुंभ 2016 में हरिद्वार आयी थी। जिसके बाद वो वापस अपने गांव नहीं पहुंच पाई। परिजनों ने महिला को हर जगह तलाशा लेकिन उसकी कोई जानकारी नहीं मिल पायी।

 

जिसके बाद परिजनों ने थाना जोगिया उदयपुर जिला सिद्धार्थनगर में कृष्णा देवी की गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज करवाई। जब बुजुर्ग महिला का कहीं कोई पता नहीं चला पाया। तो परिजनों ने उसे मृत मान लिया। लेकिन लापता होने के 5 साल बाद जब कृष्णा देवी के परिजनों को यह पता चला कि वो जिंदा है और त्रिवेणी घाट ऋषिकेश में हैं तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। आपको बता दे कि हरिद्वार में कुंभ चल रहा है और पुलिस द्वारा सभी लोगों का सत्यापन किया जा रहा हैं। इसी बीच कृष्णा देवी के बारे में पुलिस को पता चला। जिनकी साल 2016 में अर्धकुंभ के दौरान गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की गई थी।

 

पुलिस ने इस मामले पर जांच की और थाना जोगिया उदयपुर जिला सिद्धार्थनगर से संपर्क साधा और कृष्णा देवी के बारे सूचना दी।  जैसे ही परिजनों को इसकी सूचना मिली कि कृष्णा देवी त्रिवेणी घाट ऋषिकेश में है तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा कृष्णा देवी को लेने उनका बेटा दिनेश्वर पाठक, पति ज्वाला प्रसाद, पुत्री उमा उपाध्याय ऋषिकेश पहुंचे। ऋषिकेश में अपनी माता को सकुशल देख बच्चों की आंख से खुशी के आंसू छलक पड़े। महिला की बेटी अपनी मां को गले लगाकर रोने लगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top