देश/ विदेश

पूंछ के मनकोटे सेक्टर में LoC के पास माइन ब्लास्ट,1 जवान शहीद..

पूंछ के मनकोटे सेक्टर में LoC के पास माइन ब्लास्ट,1 जवान शहीद..

देश-विदेश: जम्मू कश्मीर के पूंछ जिले के मनकोटे सेक्टर में माइन ब्लास्ट के बाद सेना का एक जवान शहीद हो गया हैं। यह घटना लाइन ऑफ कंट्रोल (Loc) के पास हुई है। जवान माइन ब्लास्ट में बुरी तरह से जख्मी हो गया था, जिसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद नजदीकी इलाके में तैनात सुरक्षाबलों की पूरी टुकड़ी मौके पर पहुंची है।

 

अब तक सामने आई जानकारी के अनुसार इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है कि यह माइन आतंकियों ने बिछाया था या पाकिस्तानी आर्मी की कोई साजिश है. घायल जवान की शिनाख्त अभी तक नहीं हो सकी है। सुरक्षाबल मौके की तफ़्शीश में जुटे हैं। घटनास्थल पर जांच जारी है। घटना के विस्तृत ब्यौरे की प्रतीक्षा है। इससे पहले भारतीय सेना के जांबाज सिपाही कृष्ण वैद्य 23 जुलाई को कृष्णा घाटी सेक्टर में हुए एक ऑपरेशन के दौरान शहीद हो गए थे। वे भारतीय सेना के 16वीं कोर में तैनात थे। घाटी में आतंकियों के खिलाफ लगातार ऑपरेशन जारी है। आतंकी जम्मू-कश्मीर को अस्थिर करने की कोशिशों में जुटे हैं, जिसे भारतीय सुरक्षाबल बार-बार नाकाम कर रहे हैं।

 

बांदीपोरा में भी जारी है एनकाउंटर..

बांदीपोरा के सोबाबा वन क्षेत्र में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच सर्च ऑपरेशन जारी है। सुरक्षाबलों को जानकारी मिली थी कि इलाके में आंतकी मोजूद हैं। जिसके बदा उत्तरी कश्मीर के इस इलाके में सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन की शुरुआत की. इसी बीच आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर गोलीबारी शुरू कर दी। शनिवार सुबह, जैसे ही सेना और पुलिस के जवान सर्च ऑपरेशन के लिए पहुंचे, छिपे आतंकियों ने उन्हें निशाना बनाकर फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की. सूत्रों के मुताबिक आतंकियों की सही संख्या के बारे में जानकारी नहीं है। फायरिंग दोनों तरफ से की जा रही है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top