उत्तराखंड

मास्क न पहनने पर अभी तक पुलिस ने काटे हैं सात हजार से अधिक लोगों के चालान..

मास्क न पहनने पर अभी तक पुलिस ने काटे हैं सात हजार से अधिक लोगों के चालान..

मास्क न पहनने पर अभी तक पुलिस ने काटे हैं सात हजार से अधिक लोगों के चालान

चालान काटने से पुलिस को प्राप्त हुई है दस लाख से अधिक का शमन शुल्क

रुद्रप्रयाग। जिले की पुलिस ने कोरोना महामारी अधिनियम के तहत अब तक कुल सात हजार 181 लोगों के चालान काटे हैं। पुलिस की ओर से काटे गये चालानों से दस लाख 25 हजार का शमन शुल्क जमा हुआ है। जबकि पुलिस ने अगस्त से अभी तक पांच हजार 456 मास्क भी वितरित किये हैं। पुलिस की ओर से लगातार आम जनता को मास्क पहनने के प्रति जागरूक किया जा रहा है।

कोरोना महामारी के बीच मास्क न पहनने वाले नागरिकों के खिलाफ पुलिस की ओर से चालान काटने की कार्यवाही की जा रही है। लाॅकडाउन से लेकर अब तक पुलिस ने सात हजार से अधिक लोगों के चालान काटे हैं। काटे गये चालाना से पुलिस को दस लाख से अधिक का शमन शुल्क प्राप्त हुआ है। पुलिस की ओर से लगातार चालान काटे जाने की कार्यवाही जारी है, लेकि बावजूद इसके आम जनता लापरवाह बनी हुई है। बाजारों में लोग बिना मास्क के घूम रहे हैं। ऐसे लोगों को बीमारी का कोई खौफ ही नहीं है।

 

पुलिस अधीक्षक नवनीत सिंह ने बताया कि संक्रमण की रोकथाम के लिये लोगों को मास्क एवं सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन कराने, जिन व्यक्तियों द्वारा मास्क धारण नहीं किया जा रहा है, ऐसे व्यक्तियों के विरुद्ध तत्काल चालानात्मक कार्यवाही करते हुए इन व्यक्तियों को मौके पर ही 4-4 मास्क वितरित किए जाने के लिये जनपद के सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है। सभी को अनिवार्य रूप से मास्क धारण करने एवं सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन किए जाने विषयक अनुरोध किया गया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top