देश/ विदेश

असम मुठभेड़ में यूपीआरएफ का शीर्ष उग्रवादी मार्टिन गुइते मारा गया……

मार्टिन गुइते

असम मुठभेड़ में यूपीआरएफ का शीर्ष उग्रवादी मार्टिन गुइते मारा गया……

देश-विदेश : असम के कार्बी आंगलोंग जिले में रातभर चली मुठभेड़ में उग्रवादी संगठन यूनाइटेड पीपुल्स रिवोल्यूशनरी फ्रंट (यूपीआरएफ) का स्वघोषित ‘अध्यक्ष’ मार्टिन गुइते मारा गया। कार्बी आंगलोंग के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि एक खुफिया सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस के एक दल ने सोमवार रात सिंघासन हिल के जंगलों में तलाशी अभियान शुरू किया था। उन्होंने बताया कि यूपीआरएफ के उग्रवादियों ने पुलिस दल पर गोलियां चलाईं, जिसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की और गोलीबारी सुबह तक चली।

अधिकारी ने बताया कि सूरज निकलने के बाद क्षेत्र की तलाशी लेने के दौरान हमें गुइते वहां नीचे पड़ा हुआ मिला। इस घटनाक्रम की पुष्टि के बाद अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून और व्यवस्था) ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह ने ट्वीट किया कि देर शाम, यूपीआरएफ का स्वघोषित अध्यक्ष मार्टिन गुइते, कार्बी आंगलोंग के मांजा पुलिस थाना क्षेत्र में असम पुलिस के दल के साथ गोलीबारी में घायल हो गया था और बाद में उसकी मौत हो गई।

जिला पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस के दल ने मौके से 7.65 मिमी की एक पिस्तौल और चार कारतूस जब्त किए हैं। उन्होंने बताया कि संगठन के अन्य उग्रवादियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान जारी है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top