देश/ विदेश

समुद्र के अंदर 60 फीट गहरे पानी में हुई शादी..

समुद्र के अंदर 60 फीट गहरे पानी में हुई शादी..

देश-विदेश: आपने समाज में कई तरह की शादियां देखी होंगी लेकिन क्या कभी आपने ये देखा या सुना है कि समुद्र के गहरे पानी के अंदर भी शादी हुई हैं। शायद आपका उत्तर ना में होगा। लेकिन तमिलनाडु में एक ऐसी ही शादी हुई है जहां दूल्हा और दुल्हन ने 60 फीट गहरे पानी के अंदर जाकर एक दूसरे को वरमाला पहनाई और करीब 45 मिनट पानी के अंदर बिताए। दोनों ने समुद्र को साक्षी मानकर कस्में खाईं और सात फेरे भी पानी के अंदर ही लिए।

60 फीट गहरे पानी के अंदर हुई शादी..

मामला तमिलनाडु के नीलकंरई समुद्र तट का है जहां एक आईटी इंजीनियर कपल शादी के लिए तैयार था। दोनों ही शुभ मुहूर्त का इंतजार कर रहे थे और जैसे ही मुहूर्त हुआ दोनों ने समुद्र में छलांग लगा दी और 60 फीट गहरे पानी में जाकर एक-दूसरे को वरमाला पहनाई। दोनों ने महासागरों और जल निकायों को स्वच्छ और प्लास्टिक मुक्त रखने का संदेश दिया।

 

दुल्हन, एस. श्वेता कोयम्बटूर की रहने वाली है। श्वेता का कहना हैं, कि जब दूल्हे के परिवार ने पानी के नीचे की शादी का सुझाव दिया, तो वह झिझकी और डर गईं। लेकिन उन्होंने मुझे मना लिया और स्विमिंग पूल में प्रशिक्षण के बाद और कुछ स्कूबा डाइविंग सीखने के बाद मैं काफी आश्वस्त थी और आज पूरी तरह से जुट गई। पहली बार जब मैं समुद्र की तलहटी में गई, तो मैंने देखा कि मेरे पास मछलियाँ तैर रही हैं। यह एक लाइफटाइम एक्सपीरियंस था।

 

तिरुवन्नमलाई के रहने वाले दूल्हे वी. चिन्नादुरई ने कहा कि वह बचपन से ही तैराकी के शौकीन रहे हैं। दूल्हे ने बताया कि वह 12 साल से स्कूबा डाइविंग कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने अपने प्रशिक्षक अरविंद अन्ना को धन्यवाद किया। और कहा कि यह उनका ही विचार था कि हम समुद्र के नीचे शादी करें। हमने पानी के नीचे 45 मिनट बिताए। मैंने उन्हें एक गुलदस्ते के साथ प्रपोज किया और फिर मालाओं का आदान-प्रदान किया और फिर थाली को बांध दिया।

 

फूलों की बौछार की गई और फिर हमने पानी के नीचे कुछ चक्कर लगाए। हम पानी के नीचे मास्क खोजने के बारे में चिंतित हैं। हम इस बारे में जागरूकता पैदा करना चाहते थे और इसलिए हमने अपनी शादी को एक अवसर के रूप में चुना। दोनों ने 60 फीट की गहराई तक गोता लगाया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top