उत्तराखंड

मालदेवता-सहस्त्रधारा लिंक रोड टूटकर नदी में समाई, 2 गाड़ियां बही..

मालदेवता-सहस्त्रधारा लिंक रोड टूटकर नदी में समाई, 2 गाड़ियां बही..

 

 

उत्तराखंड: पिछले तीन चार दिन से पहाड़ों में बारिश और भूस्खलन के चलते उत्तराखंड पुलिस ने भी लोगों को पहाड़ों में सफर न करने की सलाह दी है। पुलिस के अनुसार विगत 3-4 दिनों से हो रही भारी बारिश के कारण ऋषिकेश-देवप्रयाग, ऋषिकेश-टिहरी और देहरादून-मसूरी सड़क मार्ग कई स्थानों पर भूस्खलन होने के कारण बंद है। सभी से अनुरोध है कृपया मौसम के सामान्य होने तक पहाड़ों की ओर सफर न करें।

ऐसे में सफर करना काफी जोखिम भरा है। कहीं पर नदियों का जलस्तर बढ़ा हुआ है तो कहीं पर सड़कें जलमग्न हो चुकी हैं। पहाड़ों पर यात्रा करने वाले यात्रियों को भी इन दिनों भारी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। देहरादून में भी 3 दिन से लगातार हो रही बरसात के चलते यहां पर मालदेवता सहस्त्रधारा लिंक रोड कई मीटर तक नदी में समा चुकी है। सड़क पर जल स्तर इतना अधिक बढ़ गया कि वहां पर दो गाड़ियां भी पानी के बहाव में बह गईं। आपको बता दें कि सड़क का एक बड़ा हिस्सा नदी में समा चुका है और यहां पर नदी अपने उफान पर है।

देहरादून और इसके आसपास के क्षेत्रों में 3 दिन से लगातार बरसात के कारण जनजीवन अस्त व्यस्त हो रखा है और आज भारी बरसात की वजह से मालदेवता सहस्त्रधारा लिंक रोड कई मीटर तक जलमग्न हो चुकी है  सड़क कई जगहों से टूट चुकी है। वहीं सूचना मिलते ही रायपुर विधायक उमेश शर्मा मौके पर पहुंचे और उन्होंने स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने स्थानीय प्रशासन से संपर्क कर शीघ्र अति शीघ्र मार्ग को खोलने के लिए कार्ययोजना बनाने के निर्देश जारी कर दिए हैं। जानकारी के अनुसार सड़क का एक बड़ा हिस्सा टूट गया है और धंस चुका है। यहां पर वाहनों की आवाजाही बंद कर दी गई है।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top