उत्तराखंड

श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वाविद्यालय की मुख्य परीक्षा आज से शुरू…

श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वाविद्यालय की मुख्य परीक्षा आज से शुरू

श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय  की मुख्य परीक्षा आज से 180 केंद्रों पर शुरू…

विश्वविद्यालय  की मुख्य परीक्षा में शामिल हुए 30 हजार छात्र-छात्राएं…

उत्तराखंड : उत्तराखंड में गढ़वाल मंडल के सात जिलों में श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय  की मुख्य परीक्षा आज से 180 केंद्रों पर शुरू हो गई है। लगभग 30 हजार छात्र-छात्राएं परीक्षा में शामिल हुए हैं। परीक्षा के सफल आयोजन के लिए  विश्वविद्यालय  प्रशासन ने पहले ही सभी तैयारी पूरी कर  ली है ।

तीन पालियों में डेढ़ घंटे की परीक्षा होगी। प्रथम पाली के लिए सुबह 8.30 बजे से 10 बजे, द्वितीय पाली पूर्वाह्न 11.30 बजे से अपराह्न एक बजे तक और तृतीय पाली की परीक्षा अपराह्न 2.30 बजे से शाम चार बजे तक होगी।  परीक्षा कक्ष में जाने से पहले प्रत्येक अभ्यर्थी की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। बता दें कि श्रीदेव सुमन  विश्वविद्यालय  की स्नातक, स्नातकोत्तर अंतिम सेमेस्टर, स्नातक प्रथम वर्ष और बीएड की मुख्य परीक्षा आज से 12 अक्टूबर के बीच होंगी ।

विश्वविद्यालय  के परीक्षा नियंत्रक डा. आरएस चौहान ने बताया कि परीक्षा के लिए 180 केंद्र बनाए गए हैं। नकल पर नकेल कसने के लिए प्रत्येक केंद्र पर आंतरिक सचल दल के अलावा छह उड़नदस्तों की टीम का गठन भी किया है। ओएमआर सीट के माध्यम से परीक्षा कराई जा रही है। प्रत्येक छात्र-छात्रा के लिए मास्क पहनकर अनिवार्य किया गया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top