उत्तराखंड

महामंत्री का बयान राज्य के षिक्षकों की पीड़ाः भट्ट

एक जून को प्रांतीय कार्य समिति की बैठक
रुद्रप्रयाग। प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रांतीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष मगनानंद भट्ट ने कहा कि संघ के प्रांतीय महामंत्री का बयान राज्य के प्राथमिक शिक्षकों की पीड़ा है। इसे महज एक शिक्षक से जोड़ना स्वीकार नहीं होगा।

प्रदेश स्तर पर प्राथमिक शिक्षक संघ और अधिकारियों के मध्य चल रहे टकराव पर प्रतिक्रिया व्यक्त करे हुए प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रांतीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष मगनानंद भट्ट ने कहा कि यदि अधिकारी चाहते तो शिक्षक प्रकरणों का निपटारा हो सकता है, लेकिन शिक्षक प्रकरणों और जनहित के मुद्दों को नजरअंदाज कर आपसी तनाव का वातावरण इस प्रदेश में शुरू हो चुका है। अब प्रदेश का समूचा प्राथमिक शिक्षक नेतृत्व के अगले कदम का इंतजार कर रहा है। अधिकारी एसोसिएशन के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए शिक्षक नेता भट्ट ने कहा कि प्रांतीय महामंत्री दिग्विजय सिंह चैहान प्रदेश के प्राथमिक शिक्षकों का नेतृत्व कर रहे हैं। उनका बयान राज्य के समूचे प्राथमिक शिक्षकों की पीड़ा है। हमें नसीहत देने वाले खुद अपने बीच के भ्रष्ट व लापरवाही को सूचीबद्ध करें। श्री भट्ट ने कहा कि प्रांतीय महामंत्री को महज एक शिक्षक के रूप में नहीं देखा जा सकता है। उनके साथ प्रदेश का समूचा शिक्षक है। जरूरत पड़ेगी तो जेल भरो आंदोलन शुरू होगा।

प्रांतीय उपाध्यक्ष ने कहा कि पूरे प्रदेश से अगले कदम के लिए दबाव बन रहा है। एक जून को संघ भवन में प्रांतीय कार्य समिति की बैठक बुलायी गई है। जिसमें अगली रणनीति बनेगी। उन्होंने राजकीय शिक्षक संघ, जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ व राज्य कार्मिक संयुक्त मोर्चे के समर्थन पर आभार व्यक्त किया और स्पष्ट किया कि यह लड़ाई प्राथमिक शिक्षक संघ के अस्तित्व की लड़ाई है। अब जिला स्तर पर भी न्यायिक लड़ाई लड़ी जाएगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top