उत्तराखंड

स्वास्थ्य निदेशक ने लिया माधवाश्रम चिकित्सालय की व्यवस्थाओं का जायजा..

स्वास्थ्य निदेशक ने लिया माधवाश्रम चिकित्सालय की व्यवस्थाओं का जायजा..

ईसीआरपी के अंतर्गत 23 करोड़ की लागत में बनने वाले क्रिटिकल केयर ब्लाॅक पर की चर्चा..

कोटेश्वर के महंत से मुलाकात कर समस्याओं के समाधान का दिया भरोसा..

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। केदारनाथ यात्रा की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर लौटी राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की निदेशक डाॅ सरोज नैथानी ने माधवाश्रम चिकित्सालय का भ्रमण कर स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया। साथ ही उन्होंने चिकित्सालय के विस्तारीकरण के प्रस्तावों पर चर्चा की। इस दौरान ईसीआरपी के अंतर्गत 23 करोड की लागत में बनने वाले क्रिटिकल केयर ब्लाॅक व 7 करोड़ की लागत से बनने वाले पैलेटिव वार्ड के संबंध में चर्चा की गई। इसके अलावा ट्रांजिट हॉस्टल के निर्माण के प्रस्ताव पर भी चर्चा की गई।

शुक्रवार को राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की निदेशक डाॅ सरोज नैथानी ने माधवाश्रम चिकित्सालय का भ्रमण कर स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश भी दिए। इससे पूर्व माधवाश्रम चिकित्सालय के विस्तारीकरण की संभावनाओं के दृष्टिगत भूमि उलब्धता के सिलसिले में महंत शिवानंद महाराज से भी मुलाकात की।

 

मुलाकात के दौरान महंत शिवानंद महाराज ने कहा कि माधवाश्रम चिकित्सालय का नाम एमओयू के अनुरूप चिकित्सालय की पर्ची में अस्पताल का नाम श्री ज्योतिष्पीठाधीश्वर जगतगुरू शंकराचार्य स्वामी माधवाश्रम धर्मार्थ ट्रस्ट चिकित्सालय लिखने, चिकित्सालय का भव्य गेट बनाने, माधवाश्रम चिकित्सालय परिसर में स्थिति 1400 वर्ष प्राचीन मंदिर में दैनिक पूजन की व्यवस्था सुनिश्चित की जानी चाहिए। जिस पर डाॅ सरोज नैथानी ने जिला चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डाॅ मनोज बड़ोनी को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए। इस दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ बीके शुक्ला, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डाॅ मनोज बड़ोनी, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ विमल गुसाईं आदि मौजूद थे।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top