उत्तराखंड

नियुक्ति की मांग को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे एलटी चयनित अभ्यर्थी..

नियुक्ति की मांग को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे एलटी चयनित अभ्यर्थी..

कलक्ट्रेट परिसर पर की एक दिवसीय भूख हड़ताल,

जल्द मांग पूरी नहीं होने पर दी उग्र आंदोलन की चेतावनी..

 

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। एलटी नियुक्ति संघर्ष समिति रुद्रप्रयाग के बैनर तले सभी सहायक अध्यापक एलटी चयनित अभ्यथियों ने कलक्ट्रेट में एक दिवसीय भूख हड़ताल की। इस मौके पर चयनित अभ्यर्थियों ने कहा कि भर्ती विज्ञापन जारी होने के दो साल बाद भी सरकार कोई कार्रवाई नहीं कर रही है, जिससे चयनित अभ्यर्थियों के सम्मुख संकट पैदा हो गया है। यदि शीघ्र भर्ती प्रक्रिया शुरू नहीं की गई तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

कलक्ट्रेट में जिलाधिकारी मयूर दीक्षित के माध्यम से मुख्यमंत्री पुष्कर धामी को दिए ज्ञापन में अभ्यर्थियों ने कहा कि 5 सितंबर 2022 से अपनी नियुक्ति की मांग को लेकर शिक्षा निदेशालय ननूरखेड़ा देहरादून में एलटी चयनित अभ्यर्थी नियुक्ति की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं। चयनित अभ्यर्थी अपनी नियुक्ति को लेकर पूर्व में मुख्यमंत्री, कैबिनेट मंत्री, विधायकों, सांसदों एवं उच्च जनप्रतिनिधियों से कई बार की मुलाकातें कर चुके हैं। जबकि कई बार उन्हें ज्ञापन दे चुके हैं। बावजूद इसके इस मामले में अभी तक कोई सकारात्मक कार्रवाई नहीं की गई। कहा कि एलटी भर्ती परीक्षा 13 अक्टूबर 2020 को विज्ञापित हुई थी, जबकि 31 दिसंबर 2021 को इसका परीक्षा परिणाम जारी हुआ।

भर्ती विज्ञापन जारी होने के 2 साल पूरे होने के बाद भी चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्त से वंचित रखा गया है। कहा कि इसी विरोध में सोमवार को प्रदेश के सभी एलटी चयनित अभ्यर्थियों द्वारा उत्तराखंड के सभी 13 जिलों में एक दिवसीय भूख हड़ताल की गई। साथ ही जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा गया। कहा कि यदि उन्हें नियुक्ति देने के मामले में सरकार ने शीघ्र कार्रवाई नहीं की तो वह उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।

अभ्यर्थी अंकिस डिमरी, रुचि गोस्वामी, पंकज थपलियाल, पूजा बुटोला, मानसी रतूड़ी, बीना नेगी, ज्ञानी नेगी, अमित नौटियाल, नीरज कांत, गौरव, देवेन्द्र, हरेन्द्र, श्रृष्टि कंडारी आदि ने कहा कि यदि सरकार द्वारा शीघ्र नियुक्ति नहीं दी गई तो वह, सपरिवार देहरादून में अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगे।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top