देश/ विदेश

प्रेमी ने डाल दी सोशल मीडिया पर प्रेमिका की न्यूड तस्वीरें, High Court ने भेजा नोटिस..

प्रेमी ने डाल दी सोशल मीडिया पर प्रेमिका की न्यूड तस्वीरें, High Court ने भेजा नोटिस..

देश-विदेश : ऑस्ट्रेलिया में रहने वाली एक एनआरआई महिला अपनी न्यूड तस्वीरों को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स से हटवाने की कोशिश कर रही है. यह वारदात तब सामने आया, जब महिला की मां ने तेलंगाना हाई कोर्ट (Telangana High Court) का दरवाजा खटखटाया और मामले में हस्तक्षेप करने का आग्रह किया. इसके बाद हाई कोर्ट ने मामले में फेसबुक, ट्विटर और गूगल को नोटिस भेज लिया है.

 

 

ऑस्ट्रेलिया में 5 साल के बेटे के साथ रहती है महिला..

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, पीड़ित महिला शादीशुदा है और अपने 5 साल के बेटे के साथ ऑस्ट्रेलिया में ही रहती है. महिला ने ट्विटर, इंस्टाग्राम, फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स को पत्र लिखा है कि अपने नाम पर बनाए गए फेक अकाउंट्स को हटाने की मांग की थी, जिन पर न्यूड तस्वीरें डाली गई हैं. हालांकि महिला को अब तक कोई मदद ही नहीं मिली है. इसके बाद महिला ने पुलिस से भी संपर्क कर लिया है.

 

 

क्राइम ब्रांच से मांगा कोर्ट साइबर ने जवाब..

इसके बाद एनआरआई महिला की मां ने तेलंगाना हाई कोर्ट से मदद मांगी, जिसके बाद कोर्ट ने साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन से सवाल किया है और पूछा है कि इस मामले में अब तक क्या कदम उठाए गए हैं. कोर्ट ने अधिकारियों को जवाब देने के लिए 30 मार्च तक का समय दिया है.

 

 

कोर्ट ने फेसबुक, ट्विटर और गूगल को भेजानोटिस..

तेलंगाना हाई कोर्ट ने याचिकाकर्ता को केंद्रीय संचार मंत्रालय से संपर्क करने की अनुमति दी है, ताकि कानून के अनुसार कार्रवाई की जा सके. इसके साथ ही जज ने गूगल, ट्विटर और फेसबुक को भी नोटिस जारी किया है और ऐसे मामलों में लोगों की प्राइवेसी की रक्षा करने के लिए सुरक्षा उपायों की व्याख्या करते हुए जवाब देने के लिए कहा है.

 

 

सोशल मीडिया पर डाली लड़की के बॉयफ्रेंड ने तस्वीरें..

पीड़िता का मां ने अपनी याचिका में बताया, ‘उनकी बेटी कुछ समय के लिए एक लड़के के साथ रिलेशनशिप में थी. यह रिश्ता 8 महीने में खत्म हो गया था, क्योंकि लड़के की घिनौनी हरकत बढ़ती जा रही थी. उसने दबाव बनाकर मेरी बेटी की न्यूड तस्वीरें हासिल कर ली थी. उसने ऐसी तस्वीरें न भेजने पर आत्महत्या करने की धमकी दी था. बाद में जब मेरी बेटी ने रिश्ता खत्म कर लिया, तो उसकी तस्वीरें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर दिखाई देने लगीं.

 

 

याचिका में पीड़िता की मां ने आगे बताया, ‘एक शिकायत के बाद तस्वीरें हटा दी गई थीं, लेकिन एक बार फिर सोशल मीडिया पर दिखाई देने लगी. इसके बाद मेरी बेटी ने अपने पूर्व प्रेमी से इस बारे में पूछा तो पता चला कि कहा कि तस्वीरें उसने अपलोड नहीं की हैं. जब फोटो मेरी बेटी के पति ने देखी तो उन्होंने अपनी पत्नी से फोटो हटाने को कहा, लेकिन कई कोशिशों के बाद भी फोटोज अब तक नहीं हटी हैं.

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top