उत्तराखंड

सात साल की गुंजन है लिटिल कैलेंडर…

सात साल की गुंजन है लिटिल कैलेंडर…

देहरादून : बालिकाओं में प्रतिभा की कमी नहीं है बस उसे एक मंच चाहिए अपनी प्रतिभा दिखाने का। ऐसी ही एक प्रतिभा की धनी हैं सात साल की गुंजन। गुंजन किसी भी तारीख का दिन बता सकती है। सात साल की गुंजन भट्टराई एनमैरी स्कूल में कक्षा एक की छात्रा हैं

देहरादून में आयाजित ‘अपराजिता 100 मिलियन स्माइल’ कार्यक्रम में मेयर गामा और रेखा आर्य ने उनसे पिछले वर्ष की एक तिथि पूछी तो गुंजन ने उसका जवाब भी झट से दे दिया। इस पर मुख्य अतिथि से लेकर सभी उसे एक टक देखते रह गए।

गुंजन एक लिटिल कैलेंडर हैं जो झट से किसी भी वर्ष की तारीख का दिवस बता देती हैं। अमर उजाला की ओर से आयोजित कार्यक्रम में जब गुंजन से मेयर गामा ने 31 दिसंबर 2018 की तारीख पूछी तो उन्होंने सोमवार बताया और राज्य मंत्री रेखा आर्य ने 8 मार्च 2018 की तारीख पूछी तो उन्होंने बृहस्पतिवार बताया। इसके बाद जब गुंजन के बताए गए जवाब को जांचा गया तो बिल्कुल सही निकला। यह सब देखकर छात्र-छात्राएं हैरान रह गए।

यही नहीं एक शिक्षिका ने 1961 की एक तारीख का दिन पूछा तो उसका जवाब भी गुंजन ने झट से दे दिया। इसके बाद गुंजन को महिला एवं बाल कल्याण मंत्री रेखा आर्य व मेयर गामा ने ‘अमर उजाला अपराजिता सम्मान’ से सम्मानित किया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top