गहड़खाल में कंप्यूटर एंड ट्यूशन क्लासेज का शुभारंभ क्षेत्र के लोगों को मिलेगा
उत्तराखंड

गहड़खाल में कंप्यूटर एंड ट्यूशन क्लासेज का शुभारंभ..

दूरस्थ क्षेत्र के लोगों को मिलेगा कम्प्यूटर और ऑनलाइन सेवाओं का लाभ..

लॉकडाउन में घर आये युवक ने शुरू किया रोजगार..

रुद्रप्रयाग : प्रथम नवरात्रि के अवसर पर बच्छणस्यूं पट्टी के गहड़खाल में जुलै कंप्यूटर एंड ट्यूशन क्लासेज एवं जुलै फोटो स्टूडियो एंड स्टेशनरी का शुभारंभ हुआ। दोनों संस्थानों का शुभारंभ जिला पंचायत सदस्य नरेंद्र बिष्ट और जन अधिकार मंच के अध्यक्ष मोहित डिमरी ने संयुक्त रूप से किया।
संस्थानों का उद्घाटन करते हुए बतौर मुख्य अतिथि जिला पंचायत सदस्य नरेंद्र बिष्ट एवं जन अधिकार मंच के अध्यक्ष मोहित डिमरी ने कहा कि बच्छणस्यूं क्षेत्र के दूरस्थ इलाके में इन दोनों संस्थानों के खुलने से स्थानीय ग्रामीणों को इसका लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि गांवों में सुविधाएं मिलने से ग्रामीणों को अनावश्यक भागादौड़ी नहीं करनी पड़ेगी।

संस्थानों के संचालक संदीप रावत ने कहा कि इस क्षेत्र में कम्प्यूटर शिक्षा और ऑनलाइन से जुड़े कार्यों के लिए आम लोगों को परेशानी होती थी। अब लोगों को इसके लिए भटकना नहीं पड़ेगा। उन्होंने बताया कि हम बच्चों को बेसिक कम्प्यूटर कोर्स, हिंदी-इंग्लिश टाइपिंग, फोटोशॉप सिखाएंगे। संदीप रावत ने बताया कि वह लॉकडाउन में घर आया था। पहले वह चंडीगढ़ में किसी टेलीकॉम कंपनी में कार्य करते थे। उन्होंने अपने गांव में ही स्वरोजगार अपनाने की सोची और अपनी रुचि के अनुसार काम शुरू किया है।
इस मौके पर सामाजिक कार्यकर्ता प्रकाश रावत, ग्रामीण बैंक के मैनेजर मनमोहन रॉय, अमर सिंह रावत, शुभम रावत, नारायण सिंह, विनोद रावत, हर्ष गुसाईं, राजाराम लखेड़ा, सुभाष नेगी, प्रधान नवासू देवेश्वरी देवी, प्रधान दानकोट रेखा देवी, टेठी प्रधान, गहड़ प्रधान देवेश्वरी देवी, रेखा देवी, सुरेंद्र पटवाल, प्रशांत, सुनील, जयदीप, सुमित सहित कई लोग मौजूद थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top