उत्तराखंड

दर्दनाक हादशा सड़क निर्माण के दौरान भूखलन होने से दो मजदूरों की मौत…

दर्दनाक हादशा सड़क निर्माण के दौरान भूखलन होने से दो मजदूरों की मौत…

सड़क कटिंग के दौरान हुआ हादसा , दो मजदूरों की दबकर मौत

पिथौरागढ़ : तहसील धारचूला में गर्बाधार से चीन सीमा तक बीआरओ के तहत निर्माणाधीन सड़क में कार्य के दौरान पहाड़ का एक हिस्‍स टूट गया। इसमें एक भारतीय महिला मजदूर और एक नेपाली मजदूर की मौत हो गई।

चीन सीमा तक बन रही सड़क निर्माण के दौरान लखनपुर से नजंग के बीच कार्य चल रहा है। कार्य के दौरान अचानक हुए भूस्खलन से दो लोगों की मलबे की चपेट आने से मौत हो गई है। मृतकों में दुर्गा देवी (45 वर्ष) पत्नी नर सिंह निवासी ग्राम पांगला धारचूला जिला पिथौरागढ़ और भगवान दत्त (55 वर्ष) निवासी ग्रांम सुनसेरा जिला दार्चुला नेपाल की मौत हो गई है। पुलिस और राजस्व दल मौके पर है। घटना के दौरान अन्य मजदूरों ने भाग कर बचाई जान।

लखनपुर से नजंग के मध्य 3 किमी सड़क निर्माण बीआरओ के लिए चुनोती बन चुका है। बीते वर्ष फरवरी माह में इसी स्थान पर भारी भूस्खलन हुआ था। तब से पैदल मार्ग भी बंद है। व्यास के सात गावों के ग्रामीणों के आने और जाने के लिए नेपाल से सहमति लेकर लखनपुर और नजंग में अस्थाई पुल बनाकर नेपाल के रास्ते आवाजाही हुई थी, जबकि कैलास मानसरोवर यात्रियों को पिथौरागढ़ से गुंजी हैलीकाप्टर से लाया ले जाया गया था। इधर, फिर लखनपुर से नजंग के मध्य सड़क निर्माण के दौरान भूस्खलन होने से सवाल खड़े होने लगे है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top